Header Ads

शिक्षक के परिवार में कोई संक्रमित तो वर्क फ्राम होम की स्थिति स्पष्ट नहीं, जानिए इस पर क्या कहते हैं अफसर

 शिक्षक के परिवार में कोई संक्रमित तो वर्क फ्राम होम की स्थिति स्पष्ट नहीं, जानिए इस पर क्या कहते हैं अफसर

बेसिक शिक्षा परिषद की ओर से संचालित प्राथमिक और जूनियर विद्यालयों में तैनात शिक्षकों के परिवार में कोई कोरोना पॉजीटिव होता है तो उसे वर्क फ्राम होम की अनुमति मिलेगी या नहीं इस पर स्थिति साफ नहीं है। जबकि बेसिक शिक्षा मंत्री डॉ. सतीश द्विवेदी के निर्देश पर शिक्षा महानिदेशक की ओर से जारी आदेश के मुताबिक अगर शिक्षक कोरोना पॉजीटिव होता है, तो उसे वर्क फ्राम होम की अनुमति दी जाएगी।




कुछ ऐसे शिक्षक हैं जिनके पति या पत्नी पॉजीटिव हैं, लेकिन उनको स्कूल बुलाया जा रहा है। जोन दो व एक में ऐसे प्रकरण हैं। बीईओ नूतन जायसवाल ने बताया कि महानिदेशक का आदेश है कि यदि शिक्षक कोरोना पॉजीटिव पाये जाते हैं तो उनके संपर्क में आए दूसरे शिक्षकों को होमआइसोलेशन में भेजा जाता है। तो उस अवधि को वर्क फ्रॉम होम माना जाये।

यह कहीं नहीं है कि शिक्षक के परिवार में कोई पॉजीटिव है तो भी शिक्षक को वर्क फॉर्म होम की अनुमति दी जाये । इस संबंध में प्राथमिक प्रशिक्षित शिक्षक स्नातक एसोसिएशन के प्रांतीय अध्यक्ष विनय कुमार सिंह कहते हैं कि शिक्षक खुद कोरोना पॉजीटिव हो या फिर उसके कोई परिवार हो तो ऐसी स्थिति में यदि शिक्षक ड्यू टी के बाद घर जाता है और फिर दूसरे दिन आता है तो निश्चित ही सक्रमण फैलेगा, ऐसे में उस शिक्षक को वर्क फॉर्म होम की अनुमति दी जानी चाहिए.

शिक्षक अगर पॉजिटिव है तो उसे वर्क फॉर्म होम की अनुमति दी जायेगी, लेकिन अगर कोई उसके घर में पॉजीटिव है और वह छुट्टी की मांग करता है तो उसका परीक्षण किया जायेगा।साथ ही महानिदेशक के आदेश का पालन किया जाएगा।
-पीएन सिंह, एडी बेसिक, लखनऊ मंडल व कार्यवाहक बीएसए

कोई टिप्पणी नहीं