शिक्षकों ने की चुनाव ड्यूटी से पहले वैक्सीन लगवाने की मांग

 शिक्षकों ने की चुनाव ड्यूटी से पहले वैक्सीन लगवाने की मांग

फफूंद (औरैया)। पंचायत चुनाव में ड्यूटी लगने से कर्मचारियों को कोरोना का डर सता रहा है। शिक्षकों ने ड्यूटी से पहले टीकाकरण की मांग जिलाधिकारी से की है।


बुधवार को उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ के जिलाच्यक्ष अखिलेश यादव के नेतृत्व में शिक्षक संघ पदाधिकारियों ने ककोर पहुंचकर डीएम के नाम मांगपत्र जिला प्रशासनिक अधिकारी छोटेलाल को सौंपा। एक प्रति निर्वाचन आयुक्त को भेजी है। जिलाध्यक्ष ने बताया कि निर्वाचन ड्यूटी में लगे समस्त कार्मिकों को कोरोना का डर सता रहा है। चुनाव ड्यूटी से पहले सभी कार्मिकों को वैक्सीन लगवाई जाएं वरिष्ठता को दरकिनार करते हुए नवनियुक्त शिक्षकों को पोठासीन अधिकारी बनाना उचित नहीं है। शिक्षकों ने महिला शिक्षकों को ड्यूटी से मुक्त रखने की मांग की है। इस दौरान अरविंद राजपूत, जिला वरिष्ठ उपाध्यक्ष सुनील यादव, नीरज कुमार चक व ओमेंद्र चौहान, दीपक दुबे, विक्रम दत्त दोहरे, एवं अनिल कुमार यादव समेत तमाम शिक्षक नेता मौजूद रहे।


प्रशिक्षण से पहले टीकाकरण

निर्वाचन ड्यूटी में लगे कर्मियों को आठ से 13 अप्रैल और 15 अप्रैल को दो पालियों में प्रशिक्षण दिया जाना है। कोरोना को ध्यान में रखते हुए सभी कर्मियों को टीकाकरण कराने के निर्देश दिए गए हैं। एडीएम रेखा एस चौहान ने बताया कि प्रशिक्षण प्राप्त करने वाले 45 वर्ष से अधिक आयु वाले कर्मी 100 शब्या अस्पताल में पहले टीकाकरण कराएंगे। इसके बाद ही वह प्रशिक्षण में शामिल होंगे

Post a comment

0 Comments