Header Ads

चुनाव ड्यूटी में तैनात शिक्षकों व कर्मचारियों को जान का खतरा,शिक्षक संघ ने पंचायत चुनाव स्थगित करने की मांग की

 चुनाव ड्यूटी में तैनात शिक्षकों व कर्मचारियों को जान का खतरा,शिक्षक संघ ने पंचायत चुनाव स्थगित करने की मांग की

लखनऊ। उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ ने राज्य निर्वाचन आयोग से त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव स्थगित करने की मांग की। कहा, कोरोना के बढ़ते संक्रमण की वजह से चुनाव ड्यूटी में तैनात शिक्षकों और कर्मचारियों को जान का खतरा है।


संघ के अध्यक्ष डॉ. दिनेश चंद्र शर्मा ने कहा कि लोक भवन में पंचम तल पर बैठने वाले अधिकारियों के पास बिना उनकी अनुमति के परिंदा भी पर नहीं मार सकता है। जब इन लोगों तक कोरोना संक्रमण पहुंच गया है तो यह कैसे संभव है कि पंचायत चुनाव में इतनी भीड़ के बीच ड्यूटी करने वाले शिक्षक और कर्मचारी संक्रमित नहीं होंगे।

शर्मा ने कहा कि मतदान दलों के प्रशिक्षण से लेकर उन्हें मतदान केंद्र तक भेजने में कोविड गाइडलाइन का पालन नहीं किया जा रहा है। मतदान केंद्रों पर भी मतदान दल कर्मियों के स्वास्थ्य जांच या इलाज की समुचित सुविधा नहीं है ।

पहले चरण के मतदान में ही विभिन्न जिलों से मतदान दलों के कर्मचारियों की तबीयत बिगड़ने और उन्हें उपचार नहीं मिलने की शिकायतें सामने आई हैं। इसके मद्देनजर उन्होंने आयोग से आगामी तीन चरण के चुनाव स्थगित कराने की मांग की है। साथ ही चुनाव ड्यूटी में किसी भी कर्मचारी की मृत्यु होने पर उसके परिजन को 50 लाख का मुआवजा और सरकारी नौकरी भी दिलाने की मांग की है।

कोई टिप्पणी नहीं