Header Ads

इन जिलों में रात्रि कर्फ्यू अब रात 8 से सुबह 7 बजे तक:- सीएम योगी

 इन जिलों में रात्रि कर्फ्यू अब रात 8 से सुबह 7 बजे तक:- सीएम योगी

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने 2000 से अधिक एक्टिव क प्रदेश के 10 जिलों में रात्रिकालीन कर्फ्यू दो घंटे बढ़ाते हुए रात आठ से सुबह सात बजे तक कर दिया है।


मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को निर्देश दिया है कि लखनऊ, प्रयागराज, कानपुर नगर, वाराणसी, गौतमबुद्धनगर, गोरखपुर, मेरठ, बरेली, झांसी और बलिया में तत्काल प्रभाव से इसे लागू किया जाए। इस दौरान आवश्यक

वस्तुओं की सप्लाई चेन कार्यरत रहेगी। डेडीकेटेड कोविड अस्पताल बनाएँ: मुख्यमंत्री ने गुरुवार को वर्चुअल माध्यम से कोविड 19 की समीक्षा के दौरान कहा कि कोविड मरीजों के बेहतर उपचार की सभी व्यवस्थाएं की जाएं। उन्होंने सभी जिलों में चिकित्सा कर्मियों, कोविड बेड, दवाओं, मेडिकल उपकरणों और ऑक्सीजन की पर्याप्त उपलब्धता बनाए रखने के निर्देश दिए हैं। एम्बुलेंस सेवाओं का सुचारु संचालन सुनिश्चित कराने के निर्देश भी दिए। मुख्यमंत्री ने अपर मुख्य सचिव स्वास्थ्य व प्रमुख सचिव चिकित्सा शिक्षा को बेड और एम्बुलेंस की संख्या में वृद्धि करने के लिए कारगर तैयार करने के लिए निर्देश दिए।

ऑक्सीजन की कमी न होः योगी ने कहा कि सभी जिलों के कोविड अस्पतालों में ऑक्सीजन की अनवरत आपूर्ति बनी रहे। मेडिकल ऑक्सीजन की आपूर्ति करने वाले टैंकरों का मूवमेंट ट्रैक करते हुए यह सुनिश्चित कराया जाए कि वाहनों का मूवमेंट बाधित न हो।

कोई टिप्पणी नहीं