Header Ads

‘मतदान के दिन कर्मियों को दें सार्वजनिक अवकाश’

 ‘मतदान के दिन कर्मियों को दें सार्वजनिक अवकाश’

लखनऊ : प्रभारी उपनिदेशक कारखाना उप्र. लखनऊ संभाग बाल कृष्ण शुक्ला ने कारखाना संचालकों को मतदान दिवस के दिन सार्वजनिक अवकाश घोषित करने को कहा है।

उन्होंने कहा कि अगले साप्ताहिक अवकाश के दिन कर्मचारियों से काम नहीं लिया जाएगा। उन्होंने कहा कि प्रदेश के विभिन्न जिलों में पंचायत चुनाव की तिथियों में मतदान के लिए कर्मियों को अवकाश दिया जाए। लखनऊ, लखीमपुर खीरी, सुलतानपुर, गोंडा एवं महाराजगंज में 19 अप्रैल को मतदान होना है। 26 अप्रैल को उन्नाव, अमेठी, बाराबंकी, बलरामपुर, सिद्धार्थनगर एवं देवरिया, 29 अप्रैल को सीतापुर, अंबेडकर नगर, बहराइच, बस्ती और कुशीनगर में मतदान किया जाएगा। ऐसे में कारखाना संचालक, अधिष्ठाताओं और प्रबंधकों को मतदान दिवस के दिन कर्मियों को अवकाश प्रदान करें।


कहीं-कहीं देर शाम तक चल सकता है मतदान

संसू, गोसाईगंज :

पंचायत चुनाव में बूथों पर मतदाताओं की संख्या देखते हुए यह कहा जा सकता है कि अगर मतदान का प्रतिशत अधिक रहा तो मतदान देर शाम तक हो सकता है।

किसी-किसी बूथ पर करीब 11 घंटे में सात सौ से अधिक मतदाताओं को मतदान करना होगा। गोसाईगंज में 76 ग्रामसभा में मतदान के लिए 97 मतदान केंद्र बनाए गए हैं, जिनमें 263 मतदेय स्थल हैं। इन केंद्रों पर मतदाताओं की संख्या एक लाख 57 हजार पांच सौ 31 है। गोसाईगंज की सबसे बड़ी ग्रामसभा सलेमपुर है, जहां 6745 मतदाता हैं। दूसरी बड़ी ग्रामसभा बक्कास में मतदाताओं की संख्या 6194 है।

कोई टिप्पणी नहीं