Header Ads

दो बार बेहोश हुआ फिर भी की चुनाव ड्यूटी

 दो बार बेहोश हुआ फिर भी की चुनाव ड्यूटी

गोरखपुर : के प्रथम त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव चरण का मतदान गुरुवार को समाप्त हो गया, लेकिन कई कर्मचारियों एवं अधिकारियों के लिए यह चुनाव कटु अनुभव वाला रहा है। इन्हीं में से एक हैं क्षेत्रीय क्रीड़ाधिकारी (आरएसओ) अरुणेंद्र पांडेय। मंडल मुख्यालय पर तैनात करीब 70 मंडलीय अधिकारियों में से एकमात्र उन्हीं की चुनाव ड्यूटी सेक्टर मजिस्ट्रेट के रूप में लगी थी। पोलिंग पार्टियां रवाना होने के दिन ही उनकी तबीयत बिगड़ गई। कई अधिकारियों से उन्होंने गुहार लगाई, लेकिन ड्यूटी से मुक्त नहीं किया गया। वह दो बार बेहोश भी हुए।


आरएसओ ने बताया कि 14 अप्रैल को सुबह से ही उन्हें खांसी, बुखार व सांस फूलने की दिक्कत थी। उनकी पत्नी के कोरोना संक्रमित होने की जानकारी मिली। फिलहाल वह आइसोलेट हैं।

त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के प्रथम चरण का मतदान सकुशल संपन्न, हो गया। इसमें विपरीत परिस्थितियों के बावजूद अधिकारियों एवं कर्मचारियों ने पूरे मनोयोग से अपना कर्तव्य निभाया। कई अधिकारियों की तबीयत भी खराब थी लेकिन उन्होंने ड्यूटी को प्राथमिकता दी। सभी लोग तीन दिन तक खुद को आइर्सालेट रखें, आराम करें। इस महत्वपूर्ण कार्य को संपन्न कराने में योगदान देने वाले सभी लोगों का मैं आभार व्यक्त करता हूं।

राजेश सिंह, एडीएम वित्त एवं राजस्व

कोई टिप्पणी नहीं