Header Ads

राष्ट्रीय पात्रता परीक्षा में नकल करा रहे तीन साल्वर दबोचे


अलीगढ़ : राष्ट्रीय पात्रता परीक्षा (एनईटी) में सेंध लगाते पीएसी जवान समेत तीन आरोपितों को एसटीएफ ने गभाना स्थित केंद्र से दबोच लिया। साल्वर गिरोह के ये तीनों आरोपित स्क्रीन शेयरिंग के माध्यम से नकल करा रहे थे। इनका सरगना फरार हो गया। आरोपितों के पास से आधार कार्ड, प्रवेश परीक्षा कार्ड समेत अन्य दस्तावेज बरामद हुए हैं। पूछताछ के बाद बुधवार को इन्हें जेल भेज दिया गया। मंगलवार को एसटीएफ लखनऊ

को जानकारी मिली कि भांकरी स्थित संतसार पब्लिक स्कूल में परीक्षार्थी प्रीती को स्क्रीन शेयरिंग के माध्यम से नकल कराई जा रही है। एसटीएफ की आगरा टीम ने परीक्षा केंद्र पर आकर पर्यवेक्षक प्रो. रिहान ए खान से प्रीति के बारे में जानकारी ली। पता चला कि वह स्वयं के नाम से आवंटित सिस्टम के बजाय अन्य स्थान पर बैठी थी। पूछने पर प्रीति ने बताया कि कृष्ण कुमार डागर, समय सिंह व जीतू उर्फ जितेंद्र सिनसिनवार उर्फ ललित सिनसिनवार ने उसे इस सिस्टम पर बिठाया है। टीम ने कृष्ण कुमार, समय सिंह व मथुरा के मांट के नगला दानी निवासी आकाश को गिरफ्तार कर लिया। आकाश व समय सिंह स्कूल परिसर में ही कंप्यूटर लैब चलाते हैं। कृष्णा पीएसी 15वीं वाहिनी आगरा में सिपाही है। कई दिन से गैर हाजिर चल रहा था। इन्होंने पूछताछ में बताया कि वह ललित सिनसिनवार के साथ मिलकर स्क्रीन शेयर कर परीक्षा हल कराते हैं।




ललित फरार हो गया, जो स्क्रीन शेयर करता है। ललित ही लोगों से रुपये लेता था और नकल कराने के लिए पूरा सेटअप तैयार कराता था। परीक्षार्थी प्रीती को उसके स्वजन के सिपुर्द कर दिया गया है। एसपी सिटी मृगांक शेखर पाठक ने बताया कि एसटीएफ की टीम ने तीन आरोपितों को गिरफ्तार किया है। इनके विरुद्ध गभाना थाने में मुकदमा पंजीकृत किया गया है। फरार आरोपित ललित की तलाश की जा रही है।

कोई टिप्पणी नहीं