Header Ads

दस मंडलों से रिक्त पद न मिलने पर अटकी टीजीटी-पीजीटी काउंसिलिंग


दस मंडलों से रिक्त पद न मिलने पर अटकी टीजीटी-पीजीटी काउंसिलिंग

अशासकीय सहायता प्राप्त (एडेड) माध्यमिक विद्यालयों के लिए वर्ष 2021 की प्रशिक्षित स्नातक शिक्षक (टीजीटी) एवं प्रवक्ता संवर्ग (पीजीटी) भर्ती की दूसरी काउंसिलिंग रिक्त पदों के विवरण के अभाव में अटकी है। शिक्षा सेवा चयन बोर्ड की इस भर्ती के अवशेष पैनल से रिक्त पदों को भरने के लिए शिक्षा निदेशालय माध्यमिक मंडलों/जिलों से बार- बार विवरण मांग रहा है, लेकिन दस मंडलों के जनपदों के डीआइओएस इसके प्रति गंभीर नहीं है, जिसके कारण काउंसिलिंग की तिथि तय नहीं हो पा रही है। इससे वर्ष 2021 की भर्ती के अवशेष पैनल के अभ्यर्थी रिक्त पदों का विवरण मंगाकर काउंसिलिंग कराने की मांग को लेकर शिक्षा निदेशालय के आएदिन चक्कर लगा रहे हैं।




शिक्षा निदेशालय इस भर्ती के रिक्त पदों के सापेक्ष एक बार काउंसिलिंग कराकर कालेज आवंटन कर चुका है। इसके बाद भी इस भर्ती में रिक्त पद हैं। अवशेष पैनल के अभ्यर्थी धर्मेंद यादव, संतोष कुमार शर्मा, अभिषेक तिवारी, विवेक तिवारी आदि ने अपर शिक्षा निदेशक माध्यमिक सुरेन्द्र कुमार तिवारी को ज्ञापन देकर आरोप लगाया था कि कई जनपदों से जिला विद्यालय निरीक्षकों ने रिक्त पदों को छिपा कर कम पदों का विवरण भेजा था। अपर निदेशक ने जिला विद्यालय निरीक्षकों को पत्र लिखकर कहा था कि रिक्त पदों का दर्शाकर विवरण भेजा जाए।

उप शिक्षा माध्यमिक-2 प्रमोद कुमार जिला विद्यालय निरीक्षकों को तीन बार फोन करके भी रिक्त पदों का विवरण भेजने के लिए कह चुके हैं, वाराणसी, चित्रकूट, झांसी, लखनऊ, अयोध्या, देवीपाटन, मेरठ, आजमगढ़, बस्ती एवं आगरा मंडल के मंडलीय संयुक्त शिक्षा निदेशकों की ओर से जिला वार रिक्त पदों का विवरण नहीं भेजा गया। जनपदों के डीआइओएस व्यस्तता बतारिक्त पदों की जानकारी नहीं भेज रहे हैं।

कोई टिप्पणी नहीं