Header Ads

घने कोहरे के बीच कांपते हुए स्कूल पहुंचे बच्चे, डीएम को पत्र देकर स्कूलों में छुट्टी की मांग की, लेकिन न मिल स्की मंजूरी

 बरेली,   सर्दी बढ़ने के साथ ही कोहरा भी घना होता जा रहा है। गुरुवार को सुबह 10 बजे तक अलग-अलग इलाकों में कोहरा छाया रहा। धूप नहीं निकलने से लोग ठंड से ठिठुरते रहे। कोहरा इतना घना था कि 11 बजे तक सड़कों पर वाहन हेडलाइट जलाकर चलते रहे। बच्चे घने कोहरे बीच ठिठुरते हुए स्कूल पहुंचे। मौसम विभाग ने अनुमान जाते हैं कि अगले एक सप्ताह तक कोहरे की घनी चादर छाई रहेगी।


बीते एक सप्ताह में करीब 6 डिग्री सेल्सियस की गिरावट दर्ज हो चुकी है। इसके चलते दिन में ठंड का असर बढ़ गया है। गुरुवार को इस सीजन का सबसे ठंडा दिन रहा और तापमान 17 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया। यह सामान्य से 5 डिग्री सेल्सियस कम है। बुधवार रात करीब 12 डिग्री सेल्सियस तापमान रिकार्ड किया गया जो सामान्य से 2 डिग्री सेल्सियस अधिक रहा।



जमीन पर बैठे कांपते रहे छात्र, छुट्टी की मांग तमाम बेसिक स्कूलों में छात्र जमीन पर बैठते हैं। उन्हें सर्दी के चलते काफी परेशानी का सामना करना पड़ा। कई स्कूलों में शिक्षकों ने बच्चों के लिए अलाव जला दिए। उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ के जिला अध्यक्ष नरेश गंगवार ने एडी बेसिक को पत्र दे छुट्टी की मांग की है। राष्ट्रीय शैक्षिक महासंघ के जिला संयोजक जितेंद्र पाल सिंह व सहसंयोजक विनोद कुमार ने बीएसए, जूनियर हाई स्कूल शिक्षक संघ के मंडल अध्यक्ष डॉ. विनोद शर्मा ने डीएम को पत्र देकर स्कूलों में छुट्टी की मांग की है।

कोई टिप्पणी नहीं