Header Ads

हर दरवाजे पर दस्तक देंगे शिक्षक, करेंगे छात्रों का नामांकन

परिषदीय विद्यालयों में छात्रों का नामांकन बढ़ाने के लिए जिले में अभियान शुरू हो गया है। जिला मुख्यालय से शुरुआत होने के साथ ही ग्रामीण इलाकों में शिक्षक घर-घर पहुंच कर छूटे बच्चों को चिन्हित कर नामांकन करेंगे। उनके अभिभावकों को प्रेरित कर स्कूल भेजने के लिए जागरूक करेंगे। स्कूल चलो अभियान के लिए तैयारी पूरी हो चुकी है। सोमवार को राज्यमंत्री गिरीश चंद्र यादव रैली को हरी दिखाकर रवाना करेंगे।अभियान का उद्देश्य है कि 6 से 14 साल तक का कोई भी बच्चा शिक्षा से वंचित न रहने पाए। इस अभियान में कोई भी घर, कोई बस्ती नहीं छूटने पाएगी। स्टेशन और रोडवेज पर भी नजर रखी जाएगी। अभियान में जो भी खर्च होगा, विभागीय मद से झंडा, बैनर आदि की व्यवस्था करने की तैयारी है।



एक महीने तक चलेगा नामांकन अभियान
स्कूलों में छात्र संख्या बढ़ाने तथा शिक्षा से वंचित बच्चों को स्कूल से जोड़ने के लिए माह भर स्कूल चलो अभियान चलेगा। इसके लिए सभी विद्यालयों के प्रधानाध्यापकों को निर्देशत किया गया है।


जिले स्कूल चलो अभियान की शुरुआत हो चुकी है। सोमवार को राज्यमंत्री जिला मुख्यालय से हरी झंडी दिखाकर रैली का शुभारंभ करेंगे। उसके बाद स्कूलों में भी अभियान शुरू हो जाएगा। - डा. गोरखनाथ पटेल, बीएसए जौनपुर

कोई टिप्पणी नहीं