Header Ads

इंटर कॉलेज में प्रधानाचार्यों में हुआ विवाद, जड़ा थप्पड़


ललितपुर। महरौनी क्षेत्र के एक एडेड इंटर कॉलेज में समिति द्वारा नामित प्रधानाचार्य और शासन द्वारा नियुक्त प्रधानाचार्य में कुर्सी पर बैठने को लेकर विवाद हो गया। समिति के प्रधानाचार्य ने दूसरे प्रधानाचार्य को थप्पड़ जड़ दिया। इसका वीडियो शिक्षकों ने बनाकर सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया। शासन से नियुक्त प्रधानाचार्य ने कोतवाली महरौनी में शिकायती पत्र देकर कार्रवाई की मांग की है।


महरौनी स्थित शांति निकेतन इंटर कॉलेज में शासन से नियुक्त प्रधानाचार्य वेद प्रकाश सिंह ने प्रभारी निरीक्षक कोतवाली को शिकायती पत्र देकर बताया कि वह कॉलेज में 30 जून से प्रभारी प्रधानाचार्य के रूप में अपनी सेवाएं दे रहे हैं। विधायक निधि के गबन के आरोपी एवं पीटीए निधि का दुरुपयोग करने के आरोपी होने के कारण जिल्ला विद्यालय निरीक्षक के आदेश से समिति द्वारा नियुक्त किए गए प्रभारी प्रधानाचार्य पद से हटाए गए प्रवक्ता की मंगलवार को कक्ष निरीक्षक के रूप में ड्यूटी लगाई गई जिससे वह उत्तेजित हो गए और उनके प्रति अभद्र भाषा का प्रयोग करने लगे वीडियो बनाए जाने पर उनका मोबाइल छीन लिया और कैंपस में इधर उधर घूमने लगे पीछे पीछे जाकर वह मोबाइल मांगने लगे तो अभद्र भाषा का इस्तेमाल करते हुए उन पर हमला बोल दिया जिससे उनका जबड़ा हिल गया और मुंह के अंदर घाव हो गए।

अमर्यादित एवं अवैधानिक व्यवहार अनेक छात्रों, शिक्षकों व कर्मचारियों की उपस्थिति में किया गया जिससे न केवल प्रधानाचार्य की गरिमा गिरी, बल्कि सामाजिक प्रतिष्ठा में ह्रास हुआ है। इससे उसे मानसिक पीड़ा पहुंची है। संस्था के प्रधानाचार्य कार्यालय पर उसे अधिकृत रूप से प्रभारी प्रधानाचार्य होने के उपरांत भी प्रयोग नहीं करने दिया जाता है। पीड़ित प्रधानाचार्य ने प्रभारी कोतवाली निरीक्षक से आरोपी प्रवक्ता के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है।

कोई टिप्पणी नहीं