Header Ads

सरकारी विभागों में खिलाड़ियों की जल्द शुरू होगी भर्ती प्रक्रिया


लखनऊ। राष्ट्रीय स्तर पर उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों को जल्द ही विभिन्न सरकारी विभागों में समूह 'ग' के पदों पर भर्ती के लिए प्रक्रिया शुरू हो गई। इस संबंध में शासनादेश जारी कर दिया गया है। जल्द ही इस श्रेणी के पदों पर खिलाड़ियों के भर्ती के संबंध में विज्ञापन जारी किए जाएंगे।

गौरतलब है कि पिछले दिनों मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की अध्यक्षता में हुई कैबिनेट की बैठक में राष्ट्रीय स्तर पर उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों की सीधी भर्ती के माध्यम से सरकारी विभागों में समूह 'ग' श्रेणी के पदों पर भर्ती करने का फैसला किया गया था। इसके तहत उत्कृष्ट खिलाड़ियों के लिए सभी विभागों में दो प्रतिशत पदों को आरक्षित करते हुए भर्ती किया जाना है। इसके मद्देनजर खेल विभाग ने शासनादेश जारी किया है।


इसी कड़ी में अब सभी विभागों में खिलाड़ियों की भर्ती की प्रक्रिया शुरू की गई है। सभी विभागों में समूह 'ग' के रिक्त पदों का ब्योरा तैयार करने का काम शुरू हो गया है। सरकार की कोशिश है कि जल्द से जल्द खिलाड़ियों की भर्ती की प्रक्रिया पूरी कर ली जाए। इसके मद्देनजर सभी विभागों को तत्काल रिक्त पदों को भरने के संबंध में प्रस्ताव तैयार करने के भी निर्देश दिए गए हैं।

सूत्रों के मुताबिक खिलाड़ियों की भर्ती नियमावली के प्रावधानों के मुताबिक की जाएगी। दरअसल सरकार की मंशा है कि खिलाड़ियों की नियुक्ति करने से युवाओं में खिलाड़ी बनने के प्रति उत्साह बढ़ेगा। वहीं सभी विभागों के माध्यम से खेल को प्रोत्साहित करने में भी मदद मिलेगी।

कोई टिप्पणी नहीं