Header Ads

उत्तर प्रदेश लेखपाल परीक्षा में कितना होगा कट-ऑफ, देखें जानकारी और जानिए कितने पदों पर होगी यह भर्ती



UP Lekhpal Cut-off 2022: वे सभी उम्मीदवार, जो यूपी पीईटी लेखपाल मेन्‍स परीक्षा के लिए उपस्थित हुए हैं, वे लंबे समय से अपने रिजल्‍ट के इंतजार में हैं. आयोग परीक्षा की फाइनल आंसर की पिछले माह ही जारी कर चुका है मगर अभी त‍क रिजल्‍ट को लेकर कोई अपडेट जारी नहीं क‍िया गया है.

UP Lekhpal Cut-off 2022: उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UPSSSC) कुछ ही समय में यूपी लेखपाल भर्ती 2022 के रिजल्‍ट जारी करने जा रहा है. वे सभी उम्मीदवार, जो यूपी पीईटी लेखपाल मेन्‍स परीक्षा के लिए उपस्थित हुए हैं, वे लंबे समय से अपने रिजल्‍ट के इंतजार में हैं. आयोग परीक्षा की फाइनल आंसर की पिछले माह ही जारी कर चुका है मगर अभी त‍क रिजल्‍ट को लेकर कोई अपडेट जारी नहीं क‍िया गया है. कैंडिडेट्स को UPSSSC की आधिकारिक वेबसाइट upsssc.gov.in पर इसकी जानकारी मिलेगी.

कब जारी हो सकता है रिजल्‍ट
UPSSSC लेखपाल परीक्षा 31 जुलाई, 2022 को सुबह 10 बजे से दोपहर 12 बजे तक आयोजित की गई थी. लेखपाल भर्ती परीक्षा का रिजल्‍ट इसी सप्‍ताह जारी होने की उम्मीद है. आयोग ने परीक्षा की प्रोविजनल आंसर की 01 अगस्‍त को जारी की थी. इसके बाद फाइनल आंसरस की 07 सितंबर को रिलीज़ की गई. आयोग अब रिजल्‍ट जारी करने के लिए तैयार है.

कितना होगा कट-ऑफ
यूपी लेखपाल परीक्षा 100 नंबरों के लिए आयोजित की गई है. इसमें सामान्‍य हिंदी, गणित, सामान्‍य ज्ञान और ग्राम समाज एवं विकास विषयों से 25-25 सवाल पूछे गए हैं. एक्‍सपर्ट्स का कहना है कि एग्‍जाम का कट-ऑफ हाई जाने की उम्‍मीद है. चूंकि परीक्षा में नेगेटिव मार्किंग भी लागू है, इसलिए क्‍वालिफाइंग कट-ऑफ पर असर पड़ सकता है. जनरल कैटेगरी के उम्‍मीदवारों के लिए कट-ऑफ 78-80 नंबर तक रह सकता है. आरक्षित कैटेगरी के लिए कट-ऑफ 70-75 तक रहने की उम्‍मीद है.

इतने पदों पर होगी भर्ती
इस भर्ती के माध्‍यम से लेखपाल की कुल 8085 रिक्तियां पर भर्ती की जाएगी. यूपी लेखपाल मेन्स परीक्षा आगरा, अलीगढ़, अयोध्या, बरेली, गोरखपुर, झांसी, कानपुर, लखनऊ, मेरठ, मुरादाबाद, प्रयागराज और वाराणसी के परीक्षा केंद्रों पर आयोजित की गई थी. किसी भी अपडेट के लिए ऑफिशियल वेबसाइट पर नज़र बनाकर रखें.

कोई टिप्पणी नहीं