Header Ads

गांधी जयंती नहीं मनाने पर प्रधानाध्यापक सहित दो शिक्षक निलंबित, चार का वेतन रोका


सौख (मथुरा) उच्च प्राथमिक विद्यालय नगला चिंता के शिक्षकों ने विद्यालय में दो अक्तूबर को गांधी जयंती नहीं मनाई थी। इसे लेकर बीएसए ने प्रधानाध्यापक सहित दो शिक्षकों को निलंबित कर दिया है। अन्य शिक्षकों का एक दिन का वेतन रोका गया है।




गांव नगला चिंता स्थित विद्यालय में 2 अक्तूबर को शिक्षक स्कूल नहीं पहुंचे, इससे गांधी जयंती नहीं मनाई गई। यह खबर अमर उजाला ने प्रमुखता से प्रकाशित की थी खबर का संज्ञान लेते हुए बीएसए दीवान सिंह ने मामले की जांच बीईओ गोवर्धन से कराई जांच में पाया गया गांधी जयंती न मनाने का निर्णय दो दिन पूर्व शिक्षकों ने लिया था। इसमें शिक्षक अमर सिंह की महत्वपूर्ण भूमिका थी।

जांच रिपोर्ट में प्रधानाध्यापक चंद्रकांता शर्मा और शिक्षक अमर सिंह दोषी पाए गए। दोनों को निलंबित कर दिया है। अन्य शिक्षक नीतू धनगर, उमा शर्मा, भुवनेश कुमार और मनीष शर्मा का एक दिन का वेतन रोकने के आदेश बीईओ जितेंद्र कुमार को दिए हैं।



महापुरुष महात्मा गांधी जयंती 2 अक्तूबर को शिक्षकों ने रणनीति बना कर नहीं मन भी जांच की गई। इसमें दोषी पाए जाने पर प्रधानाध्यापक और एक शिक्षक को निलंबित किया गया है। चार शिक्षकों का एक दिन का वेतन रोका गया है।

कोई टिप्पणी नहीं