Header Ads

मिड-डे मील के 14.86 करोड़ जांच के घेरे में, शासन ने मांगी रिपोर्ट


रामपुर कोरोना काल में बंद रहे बेसिक शिक्षा विभाग के विद्यालयों में पढ़ने वाले बच्चों को दी गई मिड मोल (एमडीएम) की कन्वर्जन कास्ट राशि जांच के घेरे में है। जिले में चार बार में 14.86 करोड़ रुपये की धनराशि विद्यालयों के मिड-डे- मील के खातों में भेजी थी। स्कूल ने इन राशि को बच्चों के अभिभावकों के खातों में भेजा था। अब शासन ने राशि का सत्यापन कराकर बेसिक शिक्षा विभाग से रिपोर्ट मांगी है। बेसिक शिक्षा निदेशक को तरफ से आए आदेश के मुताबिक कितने

बच्चों के खातों में राशि पहुंची कब पहुंची है। इसका ब्योरा मांगा है। बेसिक शिक्षा विभाग की टीम विद्यालयों में जांच कर रही है जिसमें विद्यालय का नाम पंजीकृत छात्रों की संख्या और आधार का सत्यापन किया जा रहा है। अभिभावकों से राशि के बारे में जानकारी ली है।


बताते हैं कि अन्य जिलों में कन्वर्जन कास्ट की राशि में घपले की शिकायतें आई थी इसलिए ऐसा निर्णय लिया गया जिले में बेसिक शिक्षा विभाग और उससे एडेड 1669 प्राथमिक और उच्च प्राथमिक विद्यालय संचालित हैं। इनमें पढ़ने वाले 2.5 लाख बच्चों को 14.86 करोड़ की राशि दी गई थी। बीएसए कल्पना सिंह ने बताया कि सत्यापन शुरू कराया जा चुका है इस महीने व्यक्ति के आखिर में सत्यापन पूरा अधिक हो जाएगा।

कोई टिप्पणी नहीं