Header Ads

LIC की सुपरहिट स्कीम!, हर महीने जमा करे 233 रुपये, फिर....


नई दिल्ली: एलआईसी (LIC) समय-समय पर अपने ग्राहकों के लिए शानदार स्कीम पेश करता रहता है. एलआईसी हर वर्ग के लोगों के लिए योजनाएं बनाता है. ऐसे में, अगर आप भी सुरक्षित निवेश के साथ लखपति बनना चाहते हैं तो एलआईसी की पॉलिसी आपके लिए बेहद काम की है. एलआईसी जीवन लाभ (LIC Jeevan Labh Policy) एक ऐसी ही पॉलिसी है जिसमें आप हर महीने महज 233 रुपये जमा कर 17 लाख का मोटा फंड पा सकते हैं. आइए जानते हैं इस पॉलिसी के बारे में.



यह एक नॉन लिंक्ड पॉलिसी है जिसका नाम है- जीवन लाभ (LIC jeevan Labh, 936). इस वजह से इस पॉलिसी का शेयर मॉर्केट से कोई संबंध नहीं है. बाजार ऊपर जाए या नीचे इसका असर आपके पैसों पर बिल्कुल नहीं होगा. यानी इस स्कीम में आपका पैसा पूरी तरह से सुरक्षित रहता है. यह एक लिमिटड प्रीमियम प्लान (Limited Premium Plan) है. यह प्लान बच्चों की शादी, पढ़ाई और प्रॉपर्टी की खरीददारी को ध्यान में रखकर बनाया गया है. एलआईसी की जीवन लाभ (LIC Jeevan Labh Plan feature) पॉलिसी मुनाफा और सुरक्षा दोनों ही देती है।

प्रीमियम पर टैक्स छूट और पॉलिसी धारक की मृत्यु पर नॉमिनी को बीमित रकम और बोनस के लाभ मिलते हैं. नॉमिनी को मिलेगा डेथ बेनीफिट अगर पालिसी धारक की मृत्यु पालिसी अवधि के दौरान होती है और उसने मृत्यु तक सभी प्रीमियम जमा किया है, तो उसके नॉमिनी को मृत्यु लाभ के रूप में मृत्यु पर मिलने वाली बीमित रकम, सिंपल रिवर्सनरी बोनस और फाइनल एडीशन बोनस मिलता है. यानी कि नॉमिनी को अतिरिक्त बीमा राशि मिलेगी

कोई टिप्पणी नहीं