Header Ads

Mausam update : झुलसाने लगी गर्मी, मौसम विभाग का इन राज्यों में लू की चेतावनी, जानें -अपने शहर के मौसम का हाल

 Mausam update : झुलसाने लगी गर्मी, मौसम विभाग का इन राज्यों में लू की चेतावनी, जानें -अपने शहर के मौसम का हाल

मौसम अपडेट: झुलसाने लगी गर्मी, मौसम विभाग का इन राज्यों में लू की चेतावनी, जानें -अपने शहर के मौसम का हालइस बार होली holi से पहले ही गर्मी ने अपना रंग दिखाना शुरू कर दिया है। उत्तर भारत के अधिकांश राज्यों में दिन का तापमान तेजी से बढ़ रहा है। मौसम विभाग mausam vibhag के मुताबिक कई राज्यों में आज aaj लू की संभावना है।





नई दिल्ली, एजेंसी। राजधानी दिल्ली delhi सहित उत्तर भारत में तापमान लगातार बढ़ रहा है। होली holi पर टेम्परेचर और बढ़ने की संभावना है। इसके अलावा, महाराष्ट्र, मध्य प्रदेश और राजस्थान के कुछ इलाकों में आज लू चलने की संभावना हैं। मौसम विभाग mausam vibhag के अनुसार, दिल्ली में आज का न्यूनतम तापमान 19 डिग्री सेल्सियस रहेगा, जबकि अधिकतम तापमान 34 डिग्री सेल्सियस रहेगा। आसमान से तेज धूप खिली रहेगी। शनिवार तक अधिकतम 37 डिग्री पहुंच जाने का पूर्वानुमान। पंजाब में लोगों को अब गर्मी garmi झेलनी होगी। दिन के तापमान में लगातार बढ़ोतरी होगी। बृहस्पतिवार को भी आसमान साफ रहेगा। मौसम विभाग mausam vibhag ने अगले सात दिन तक तापमान में लगातार बढ़ोतरी की संभावना जताई है। हिमाचल प्रदेश में अगले कई दिन din तक मौसम mausam रहेगा साफ, जिससे तापमान में वृद्धि होगी। कई जिलों jilo में दिन के तापमान में होगी और वृद्धि। फिलहाल बारिश होने के आसार नहीं हैं। प्रदेश में 11 शहरों में तापमान 30 डिग्री सेल्सियस से पार कर चुका है।

मौसम विभाग mausam vibhag के मुताबिक मध्य भारत में मार्च में ही लू चलने लगी, क्योंकि आमतौर पर मार्च में इस समय के आसपास यहां का तापमान ज्यादा ही होता है। यह दक्षिणी छोर से आने वाली हवाओं के कारण है। मौसम विभाग mausam vibhag ने कहा कि स्थिति बदल रही है और उम्मीद है कि गुरुवार से गर्म हवा की तीव्रता कम होगी और तापमान में धीरे-धीरे गिरावट आएगी।

यूपी में तापमान 37 डिग्री सेल्सियस के पारयूपी में भी गर्मी तेवर दिखाने लगी है। उत्तर प्रदेश में मौसम लगातार साफ बना हुआ है और तेज धूप निकल रही है। इसकी वजह से गर्मी का प्रकोप तो बढ़ ही रहा है, साथ ही तापमान में भी बढ़ोतरी हो रही है। उत्तर प्रदेश के कई जिलों में अधिकतम तापमान 37 डिग्री सेल्सियस के पार पहुंच गया है। मौसम विज्ञान के मुताबिक 17 से 19 मार्च के दौरान राज्य में अलग-अलग जगहों पर आंशिक बादल छाए रह सकते हैं।

कोई टिप्पणी नहीं