Header Ads

बीएड प्रवेश परीक्षा 2021-23 में कई अभ्यर्थियों के खाते के गलत विवरण से रुकी शुल्क वापसी

 लखनऊ : लखनऊ विश्वविद्यालय की ओर से हुई संयुक्त बीएड प्रवेश परीक्षा 2021-23 में कई अभ्यर्थियों का बैंक खाता विवरण गलत भर गया था, जिसकी वजह से उनका शुल्क वापस नहीं भेजा जा सका। मंगलवार को विश्वविद्यालय ने ऐसे अभ्यर्थियों की सूची विश्वविद्यालय की वेबसाइट https://www.lkouniv.ac.in/ पर अपलोड कर दी है। इन सभी को 13 मार्च तक ई-मेल के माध्यम से अपने खाते का सही विवरण विश्वविद्यालय को भेजना होगा।


बीएड संयुक्त प्रवेश परीक्षा की राज्य समन्वयक प्रो. अमिता बाजपेयी ने बताया कि इस बार बीएड 2021-23 में कुछ अभ्यर्थियों को किन्हीं कारणों से महाविद्यालय में सीट आवंटित नहीं हो पाई है। ऐसे अभ्यर्थियों की सूची वेबसाइट पर अपलोड की गई है। ऐसे अभ्यर्थियों को उनके द्वारा जमा किया गया अग्रिम शुल्क, उनके बैंक खाते में वापस किए जाने का प्रविधान है। इन अभ्यर्थियों में से 337 ऐसे अभ्यर्थी हैं, जिनसे आनलाइन आवेदन पत्र में बैंक खाता विवरण भरने में त्रुटि हो गई है। फलस्वरूप इनके खातों में अग्रिम शुल्क 51,250 की राशि वापस नहीं की जा सकी है। सभी अभ्यर्थियों को निर्देशित किया गया है कि वे अपना अथवा अपने माता-पिता के बैंक खाते के संबंध में विवरण उपलब्ध कराएं।

ये देना होगा विवरण : खाताधारक का नाम (अभ्यर्थी स्वयं अथवा उसके माता-पिता), खाता संख्या, आइएफएससी कोड, बैंक का नाम व शाखा का पता स्पष्ट रूप से ईमेल 1ीऋ4ल्लAिीङ्गी2ि021¬ें्र’.ङ्घे पर जल्द भेज दें। खाते से संबंधित निरस्त चेक अथवा बैंक पासबुक के प्रथम पृष्ठ की स्पष्ट फोटो। अपने उत्तर प्रदेश संयुक्त प्रवेश परीक्षा बीएड 2021-23 के प्रवेश पत्र की प्रतिलिपि अनिवार्य रूप से ईमेल पर संलग्न कर 13 मार्च तक अनिवार्य रूप से भेजना होगा, जिससे अभ्यर्थियों को अग्रिम शुल्क की सुरक्षित वापसी की जा सके।

कोई टिप्पणी नहीं