Header Ads

सरकार बनने की लगी शर्त, दांव पर चार बीघा जमीन, पत्र वायरल

बदायूं: सत्ता संग्राम के परिणाम पर सभी की निगाह है, दावे-तर्क हो रहे मगर, जिले में अजब बहस हो गई। भाजपा और सपा के दो समर्थकों ने अपने दल की सरकार बनाने पर शर्त लगा दी। कह दिया कि यदि बात सच नहीं हुई तो दूसरा पक्ष मेरी चार बीघा जमीन एक वर्ष के लिए रख ले। शर्त सिर्फ जुबानी नहीं हुई, पंचायत बैठी और दोनों पक्षों ने सादा कागज पर लिखकर दे दिया। यह शर्तनामा इंटरनेट मीडिया पर वायरल भी हो रहा।


शेखूपुर विधानसभा क्षेत्र के गांव बिरियाडांडी में रहने वाले विजय सिंह भाजपा और शेर अली सपा के समर्थक हैं। कुछ दिनों से दोनों के बीच बहस चल रही थी। ग्रामीणों के अनुसार, विजय सिंह कहते थे कि भाजपा की सरकार बनेगी। जवाब में शेर अली का दावा सपा सरकार बनने का होता है। आए दिन राह चलते या चौपाल पर दोनों में बहस होती थी। बात इतनी बढ़ गई कि दोनों ने एक दूसरे को चुनौती दे दी। कहा कि जुबानी बहस या शर्त नहीं, अब पंचायत के सामने बात होगी। दर्जन भर से ज्यादा लोग एकत्र हुए। उनके सामने विजय ने कागज पर लिखा कि यदि सपा की सरकार बनी तो अपनी चार बीघा जमीन शेर अली को एक वर्ष फसल करने के लिए दे दूंगा। शेर अली ने लिखा कि यदि भाजपा की सरकार बनती है तो वह अपनी चार बीघा जमीन एक वर्ष के लिए विजय को दे देंगे। किशनपाल सेंगर, जय सिंह शाक्य, कन्हई लाल, राजाराम, उमेश, राजीव कुमार, सतीश कुमार समेत 12 ग्रामीणों ने गवाह बनकर इस पत्र पर हस्ताक्षर किए।

सीओ प्रेमकुमार थापा का कहना है कि पत्र की जानकारी नहीं हुई है। गांव में टीम भेजकर मालूम कराया जाएगा। ऐसी बहस या शर्त विवाद की वजह बन सकती है, इसलिए दोनों पक्षों से बात होगी।

’भाजपा, सपा के समर्थकों की बहस पर बदायूं में बैठी पंचायत

’दोनों पक्षों ने कागज पर लिख दिया, हम जुबान के पक्के, पीछे नहीं हटेंगे

सरकार बनने की शर्त पर लिखा गया पत्र ’ सौजन्य से इंटरनेट मीडिया

कोई टिप्पणी नहीं