Header Ads

मतगणना से पहले अखिलेश ने EVM में धांधली का लगाया आरोप, एग्जिट पोल पर उठाए गंभीर सवाल

उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव की मतगणना पहले समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने काउंटिंग में गड़बड़ी का आरोप लगाया है। उन्होंने एग्जिट पोल्स में भारतीय जनता पार्टी की जीत की भविष्यवाणी को भी इसी साजिश का एक हिस्सा बताया है। अखिलेश ने मंगलवार शाम लखनऊ में पत्रकार वार्ता कर कहा कि यह लोकतंत्र की आखिरी लड़ाई है और अब बदलाव के लिए क्रांति करनी होगी।



सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने 10 मार्च को होने वाली मतगणना से पहले मंगलवार की शाम भाजपा पर ईवीएम में धांधली के गंभीर आरोप लगाए हैं। उन्होंने कहा कि वाराणसी, बरेली व सोनभद्र में ईवीएम व मतपत्र पकड़े जा चुके हैं। भाजपा ईवीएम के जरिए वोटों की चोरी करा रही है। चुनाव आयोग को वाराणसी डीएम के खिलाफ सख्त कार्रवाई करनी चाहिए। सपा व उसके सहयोगी दलों के एक प्रतिनिधिमंडल ने अपर मुख्य निर्वाचन अधिकारी बीडीआर तिवारी को ज्ञापन सौंपकर संबंधित मामलों में कार्रवाई की मांग की है।


अखिलेश यादव ने प्रेस कांफ्रेंस कर कहा कि पिछले चुनाव में 47 सीटें ऐसी हैं जहां पांच हजार से कम अंतर से भाजपा जीती थी। उन्होंने कहा कि वाराणसी में एक गाड़ी पकड़ी गई जबकि दो गाड़ियां भाग गई हैं। उन्होंने सवाल किया कि क्या वजह है बिना सुरक्षा ईवीएम ले जाई जा रही थीं, जरूरी होने पर भी पहले प्रत्याशियों को बताना चाहिए था। उन्होंने कहा कि 'मैं नौजवानों व किसानों से अपील करता हूं कि वोट दिया है तो वोट बचाने की भी जिम्मेदारी है। जो लोग लोकतंत्र में विश्वास रखते हैं उनमें आक्रोश है। बैलट वोट की गिनती के लिए हमने अपने कार्यकर्ताओं को समझाया है। वाराणसी दक्षिण और अयोध्या की सीट सपा जीत रही है, यही भाजपा की घबराहट है। मैं सपा के कार्यकर्ताओं से कहूंगा कि कानून व्यवस्था का पालन करते हुए मतों की रक्षा करें। मतगणना केंद्र की किलेबंदी कर दें।'



सपा अध्यक्ष ने दावा किया कि उनका गठबंधन 300 के पार पहुंचेगा। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी गठबंधन से घबराकर गली-गली घूमे हैं। जिलेवार रैलियां की। अखिलेश ने कहा कि, 'प्रमुख सचिव मुख्यमंत्री जगह-जगह डीएम को फोन कर कह रहे हैं कि जहां भाजपा हारे वहां मतगणना धीरे करें।'

एक्जिट पोल पर अखिलेश ने कहा कि इसके जरिए भाजपा के जीतने का परसेप्शन बनाया जा रहा है ताकि वोटों की चोरी पर पर्दा डाल जा सके। उन्होंने कहा कि यह लोकतंत्र की आखिरी लड़ाई है। इसके बाद तो जनता को क्रांति करनी पड़ेगी। उन्होंने सभी का आह्वान किया कि लोकतंत्र बचाएं। सारे साथी मतगणना खत्म होने तक केंद्रों पर डटे रहे। चुनाव में धांधली का आरोप लगाते हुए कहा कि बरेली में नगर निगम की गाड़ी से बैलट व मुहर से भरे तीन सील बक्से पकड़े गए। अब अधिकारी ईवीएम पकड़े जाने पर बहाने बना रहे है।

हमारे गठबंधन से घबरा गई है भाजपा : सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के प्रमुख ओम प्रकाश राजभर ने कहा कि हमारे गठबंधन से भाजपा घबरा गई है। भाजपा ईवीएम में हेरफेर कर रही है। हमारे लोग सतर्क हैं, मतगणना स्थल की किलेबंदी कर दी है। 10 मार्च को 10 बजे का रुझान बता देगा कि सपा गठबंधन की प्रदेश में सरकार बनने जा रही है।

कोई टिप्पणी नहीं