Header Ads

पुरानी भर्तियों में ईडब्ल्यूएस आरक्षण का मिलेगा लाभ

 पुरानी भर्तियों में ईडब्ल्यूएस आरक्षण का मिलेगा लाभ

लखनऊ : सरकार की पुरानी भर्तियों के विज्ञापन में आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के अभ्यर्थियों को आवेदन पत्र में संशोधन करने का मौका दिया जा रहा है। ऐसे अभ्यर्थी 10 फीसद आरक्षण का लाभ पाने के लिए फार्म में संशोधन कर सकते हैं। इसके लिए 22 नवंबर तक का समय दिया गया है।


इसके लिए उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग के पोर्टल पर जाकर अभ्यर्थी आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग की श्रेणी का चुनाव कर सकते हैं। इसमें कोई भी नए आवेदन स्वीकार नहीं किए जाएंगे। आवेदन पत्र भर चुके अनारक्षित श्रेणी के अभ्यर्थी ही आवेदन कर सकते हैं।

जिन भर्तियों के लिए लिखित परीक्षा अभी शुरू नहीं हुई है उन्हीं में अभ्यर्थियों को अपने आवेदन पत्र में संशोधन का मौका दिया जा रहा है। इनमें सम्मिलित तकनीकी सेवा परीक्षा 2016, अवर अभियंता, संगणक एवं फोरमैन प्रतियोगितात्मक परीक्षा 2018, अवर अभियंता एवं उपवास्तुविद प्रतियोगितात्मक परीक्षा 2016 और राज्य कृषि उत्पादन मंडी परीषद (संयुक्त संवर्ग) प्रतियोगितात्मक परीक्षा 2018 शामिल हैं। अभ्यर्थी आयोग की वेबसाइट (4स्र222ङ्घ.¬5.्रल्ल) के ‘मोडिफाई ईडब्ल्यूएस डिटेल्स सेग्मेंट’ को क्लिक करके डिटेल भर सकते हैं।

कोई टिप्पणी नहीं