Header Ads

दीपावली पर मिलेगा एलटी ग्रेड शिक्षकों और प्रवक्ताओं को वेतन, निर्देश जारी

 दीपावली पर मिलेगा एलटी ग्रेड शिक्षकों और प्रवक्ताओं को वेतन, निर्देश जारी

लखनऊ : राजकीय माध्यमिक कालेजों में एलटी ग्रेड शिक्षक व प्रवक्ता पद पर नियुक्ति पाने वालों को खुश करने वाली खबर है। नवनियुक्त शिक्षकों को दीपावली पर वेतन दिलाने के लिए निर्देश जारी हो गए हैं। शिक्षा निदेशक माध्यमिक का आदेश हे कि जिला विद्यालय निरीक्षक सभी से शपथपत्र लेकर भुगतान कराएं।


सरकार ने राजकीय माध्यमिक कालेजों के लिए सहायक अध्यापक चयन साक्षात्कार की जगह लिखित परीक्षा से कराया। 10768 पदों के सापेक्ष 6122 अभ्यर्थियों को अलग विषयों में चयनित किया गया। उन्हें तीन चरणों में आनलाइन विकल्प लेकर नियुक्ति दी गई। इसी तरह से उत्तर प्रदेश लोकसेवा आयोग ने प्रवक्ताओं का चयन किया गया। एलटी ग्रेड पद पर 3057 पुरुष व 3065 महिला व प्रवक्ता पद पर 219 पुरुष व 258 महिला अभ्यर्थियों को नियुक्ति मिली। नवनियुक्त सहायक अध्यापक व प्रवक्ताओं के शैक्षिक अभिलेखों का सत्यापन कराने के बाद ही वेतन भुगतान करने के निर्देश हैं।

शिक्षा निदेशक माध्यमिक ने जिला विद्यालय निरीक्षकों को आदेश दिया है कि वे नवनियुक्त शिक्षकों का नियमानुसार अभिलेख सत्यापन कराएं। पत्र में यह भी लिखा है कि इस कार्य में समय लग सकता है। दीपावली का त्योहार निकट है, उसके पहले सभी शिक्षकों का वेतन भुगतान होना है। इसलिए नवनियुक्त शिक्षकों व प्रवक्ताओं से निर्धारित प्रारूप पर शपथपत्र लेकर दीपावली से पहले भुगतान कराएं। इससे निदेशालय को भी अवगत कराया जाए।

कोई टिप्पणी नहीं