Header Ads

स्कूलों में 19 से सुरक्षा के साथ पढ़ाई की तैयारी, निजी स्कूलों का प्रस्ताव

 स्कूलों में 19 से सुरक्षा के साथ पढ़ाई की तैयारी, निजी स्कूलों का प्रस्ताव

लखनऊ : सुरक्षा के साथ 19 जुलाई से स्कूलों में पढ़ाई की तैयारी शुरू हो गई है। तीन घंटे की कक्षा संचालित करने का प्रस्ताव है।

स्कूल संचालकों का कहना है कि संक्रमण का खतरा अब कम हुआ है, ऐसे में स्कूल खोल देने चाहिए। वहीं अभिभावकों का कहना है कि जब सरकार कोरोना की तीसरी लहर की आशंका को देखते हुए अलर्ट मोड में है तो ऐसे में स्कूल खोला जाना कहां तक वाजिब है।

प्राइवेट स्कूल एसोसिएशन के अध्यक्ष अनिल अग्रवाल का तर्क है कि जब सब कुछ सामान्य है तो सिर्फ बच्चों की पढ़ाई से समझौता क्यों? महामारी से पैदा हुए हालत के कारण करीब डेढ़ वर्ष से पढ़ाई आनलाइन है, मगर अब जब लखनऊ में बीते एक सप्ताह से संक्रमण के मामले में भी सामने नहीं आए हैं तो स्कूल खोलने पर भी ध्यान दिया जाना चाहिए। अगर तीसरी लहर को लेकर कोई संकेत सामने आते हैं तो स्कूल पुन: बंद कर दिए जाएंगे। सरकार अनुमति देती है तो स्कूलों में छह से आठ तक की कक्षाएं सुबह दस से एक बजे (तीन घंटे) तक लगेंगी। कक्षा में सिर्फ 20 बच्चों को ही बैठाया जाएगा। छात्रों की संख्या अधिक रहती है तो आनलाइन क्लास संचालित होगी। बच्चों को स्कूल भेजने के लिए अभिभावकों की ओर से लिखित अनुमति लेनी जरूरी होगी।



डीआइओएस मुकेश कुमार सिंह ने बताया कि यह निर्णय सरकार का है। अभी इस बाबत कुछ भी कहना उचित नहीं होगा।


कोई टिप्पणी नहीं