Header Ads

परिषदीय स्कूलों के सभी शिक्षकों ने दिया एक-एक दिन का अपना वेतन जो दिवंगत साथियों के परिजनों को दिया जायेगा जो की कुल 1.40 करोड़ रुपये है

 परिषदीय स्कूलों के सभी शिक्षकों ने दिया एक-एक दिन का अपना वेतन जो दिवंगत साथियों के परिजनों को दिया जायेगा जो की कुल 1.40 करोड़ रुपये है 

बुलंदशहर कोरोना से दिवंगत हो चुके बेसिक शिक्षकों के परिजनों को जनपद के शिक्षक 1.40 करोड़ की राशि देंगे। इन शिक्षकों ने एक-एक दिन का वेतन देने का निर्णय लिया है। उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ के निर्णय पर प्रदेश भर के शिक्षकों से 80 करोड़ से अधिक की राशि एकत्रित की जाएगी।


उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ के जिला अध्यक्ष सुरेंद्र यादव ने बताया कि कोरोना संक्रमण से 31 मई तक दिवंगत होने वाले शिक्षकों के परिजनों की मदद के लिए संघ की ओर से पहल की गई है। संघ के अध्यक्ष डॉ. दिनेश चंद शर्मा के आह्वान पर सभी शिक्षकों ने दिवंगत शिक्षकों के परिजनों की मदद के लिए एक एक दिन का वेतन देने का निर्णय लिया है। साथ ही संघ के पदाधिकारियों ने वर्चुअल ि बैठक कर यह भी निर्णय लिया है कि सभी शिक्षकों के वेतन से सरकार या फिर विभाग एक एक दिन का वेतन काटकर जो भी राशि एकत्रित हो उसे सभी दिवंगत शिक्षकों के परिजनों की मदद के लिए बराबर-बराबर राशि में उपलब्ध करवाई जाए। अभी संघ की ओर से 31 मई तक कोरोना से दिवंगत होने वाले शिक्षकों के परिजनों के लिए यह अहम निर्णय लिया गया है। इसके बाद संघ और भी कोई अहम निर्णय ले सकता है। सुरेंद्र यादव ने बताया कि जनपद के बेसिक शिक्षा विभाग के शिक्षकों से 1.40 करोड़ की राशि एकत्रित की जाएगी। जबकि पूरे प्रदेश से यह राशि 80 करोड़ से अधिक एकत्रित होगी। संघ की वर्चुअल बैठक में शासन और विभाग से कोरोना से दिवंगत हो चुके शिक्षकों आश्रितों को नौकरी देने और अन्य लाभ दिए जाने की भी मांग की गई है।

जनपद में कोरोना से 26 शिक्षक हो चुके दिवंगत उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ के जिला अध्यक्ष सुरेंद्र यादव ने बताया कि जनपद में अब तक कोरोना संक्रमण से मरने वाले शिक्षकों की संख्या 26 हो चुकी है। इससे पूर्व यह संख्या 24 थी, लेकिन अब गत दिनों दो और शिक्षकों की कोरोना से मौत हो चुकी है। इनमें अनूपशहर क्षेत्र के प्राथमिक विद्यालय सुनेना में सहायक अध्यापक सुरेंद्र कुमार और शिकारपुर क्षेत्र के प्राथमिक विद्यालय बड़ौदा में प्रधान अध्यापक शील कुमार गौतम शामिल हैं।


कोई टिप्पणी नहीं