Header Ads

रिश्वत के नाम पर पैसे लेते बाबू का ऑडियो वायरल, प्रत्येक शिक्षक से की जा रही 10 हजार की वसूली

 रिश्वत के नाम पर पैसे लेते बाबू का ऑडियो वायरल, प्रत्येक शिक्षक से की जा रही 10 हजार की वसूली

फर्रुखाबाद। जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी लालजी यादव प्रदेश सरकार के मुंह पर कालिख पोतने में कोई भी कोर कसर बाकी नहीं छोड़ रहे उनको न ही प्रदेश के मुखिया योगी आदित्यनाथ का डर है और न ही शासन का जिसके चलते 69 हजार शिक्षक भर्ती प्रक्रिया में लापरवाही से बीते दिनों शासन द्वारा उनका व उनके चहेते बाबू सुरेंद्र नाथ अवस्थी का वेतन अवरुद्ध कर दिया गया था उसके बावजूद भी बिना डरे सत्यापन के नाम पर शिक्षकों से अवैध धन उगाई करने में जुटे हैं।


कोरोना कॉल के चलते अभी तक शिक्षकों की शैक्षिक प्रमाण पत्र का सत्यापन व शपथ पत्र नहीं जमा हो सके हैं और ना ही शिक्षकों का वेतन निकलने की प्रक्रिया आगे बढ़ सकी है बीते दिन बीएसए कार्यालय में तैनात चर्चित बाबू सुरेंद्र नाथ अवस्थी के संबंध में ऑडियो मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है ।

जिसमें एक महिला शिक्षिका आप बीती सुना रही है कि सत्यापन के नाम पर किस तरह से उसके कंप्यूटर ऑपरेटर अभिषेक शुक्ला द्वारा 10 हजार रूपर लिए गए ऑडियो में महिला शिक्षक कह रही है। कि सुरेंद्र नाथ अवस्थी बिना चढ़ावे के कोई भी काम नहीं करते जब तक उसने पैसे नहीं दिए थे तब तक फाइल को छूना भी किसी ने मुनासिब नहीं समझा जैसे ही पैसे उसके व अन्य साथी शिक्षको के पैसे आपरेटर अभिषेक शुक्ला के माध्यम से बीएसए लालजी यादव और बाबू सुरेंद्र नाथ अवस्थी तक पहुंच गए।

जिसके बाद उसकी वेतन प्रक्रिया आगे बढ़ी है सपा मानसिकता के चलते लालजी यादव जिले में लगातार धन उगाई कराने में जुटे हैं उनको प्रदेश के मुख्यमंत्री का भी खौफ नहीं है। 69000 भर्ती में लगभग 800 शिक्षक जिले में तैनाती के लिए आए हैं प्रत्येक शिक्षक से 10 हजार रुपए लिए जा रहे हैं।

बीएसए लालजी यादव की भूमिका संदिग्ध है। जिसके च बाबू के खिलाफ कोई कार्रवाई अमल में नहीं लाई गई है। अब इस मामले को अपर मुख्य सचिव रेणुका कुमार ने संज्ञान में लेकर जांच कराये जाने की बात कही।

कोई टिप्पणी नहीं