Header Ads

Mini Lockdown: जानिए रात 10 बजे से अगले 55 घंटे तक क्‍या खुलेगा, क्‍या रहेगा बंद

Mini Lockdown: जानिए रात 10 बजे से अगले 55 घंटे तक क्‍या खुलेगा, क्‍या रहेगा बंद

शासन के निर्देश पर 55 घंटे के लिए शुक्रवार रात 10 बजे से शहर एक बार फिर ठहर जाएगा। जनसामान्य के लिए आवागमन पूरी तरह से प्रतिबंधित रहेगा। शनिवार और रविवार को बाजार, कार्यालय, मंडी, व्यवसायिक प्रतिष्ठान बंद रहेंगे। यह प्रतिबंध सोमवार सुबह पांच बजे तक लागू रहेगा। इस बीच आवश्यक सेवाएं जारी रहेंगी। दो दिवसीय साप्ताहिक बंदी को देखते हुए बाजारों में खरीदारी के लिए गुरुवार को अधिक भीड़ रही।

कोविड 19 और संचारी रोगों की रोकथाम के लिए शासन ने अगले आदेश तक प्रत्येक शनिवार और रविवार को पूर्ण बंदी का आदेश जारी किया है। बीते सप्ताह यह दो दिवसीय बंदी पूरी तरह से सफल रही थी। अधिकांश लोग घरों में ही रहे। आवश्यक सेवाओं से जुड़े लोग ही घरों से बाहर निकले। इस बार भी प्रशासन ने शहरवासियों से घर में रहने की अपेक्षा की है। दो दिवसीय बंदी को देखते हुए लोगों ने भी जरूरत का सामान जुटाना शुरू कर दिया है। दो दिन बाजार बंद रहने के साथ ही बसें, ऑटो रिक्शा भी बंद रहेंगे।

ये हैं निर्देश

. इस अवधि में सभी सरकारी कार्यालय, बाजार, गल्ला मंडी, व्यवसायिक प्रतिष्ठान आदि बंद रहेंगे।

. चिकित्सीय सेवाएं, आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति पूर्व की तरह से खुले रहेंगे।

. रेलवे का आवागमन पूर्व की तरह से यथावत रहेगा। रेलों से आने वाले यात्रियों के आवागमन के लिए बसों की व्यवस्था परिवहन निगम करेगा।

. रेल से आने वाले यात्रियों को बसें उपलब्ध कराने के अलावा रोडवेज बस सेवा प्रदेश के अंदर रहेगी।


. ग्रामीण क्षेत्र में स्थित औद्योगिक कारखाने खुले रहेंगे, जिनमें शारीरिक दूरी एवं अन्य स्वास्थ्य संबंधी प्रतिबंधों का कड़ाई से अनुपालन कराया जाए। शहरी क्षेत्रों में निरंतर चालू रहने वाले औद्योगिक कारखानों को छोड़कर शेष बंद रहेंगे।

दूध-दवा की नहीं रहेगी किल्लत
55 घंटे की बंदी के दौरान आम लोगों को दूध, दवा और सब्जी-फल की दिक्कत नहीं होगी। सभी क्षेत्रों में इनकी दुकानें खुली रहेंगी। पैकेट के दूध के साथ-साथ खुले दूध की भी बिक्री होगी। 

कोई टिप्पणी नहीं