Header Ads

अनफिट स्कूली वाहनों से बच्चों की जान को खतरा


अनफिट स्कूली वाहनों से बच्चों की जान को खतरा

35 वाहनों में असुरक्षित सफर कर रहे हैं विद्यालयों के बच्चे
मैनपुरी, कलक्ट्रेट सभागार में जिला विद्यालय परिवहन सुरक्षा समिति की बैठक हुई। इसमें स्कूली बच्चों को ले जाने वाले वाहनों की फिटनेस की समीक्षा की गई। एआरटीओ ने जानकारी दी कि जिले के 10 स्कूल ऐसे हैं, जिनमें चलने वाले 35 वाहनों की फिटनेस नहीं है और ये वाहन बच्चों को असुरक्षित आवागमन करा रहे हैं। इस पर डीएम ने इन स्कूलों की मान्यता समाप्त कराने के नोटिस जारी कराने के निर्देश दिए हैं।





परिवहन समिति की बैठक में डीएम अविनाश कृष्ण सिंह ने कहा कि स्कूलों के प्रबंधक और प्रधानाचार्य को कई बार चेतावनी दी जा चुकी है कि वे अपने स्कूलों के वाहनों की फिटनेस कराएं। ऐसे स्कूल और कॉलेजों के विरुद्ध कार्रवाई होगी। डीएम ने इसके लिए डीआईओएस और बीएसए को नोटिस जारी करने के निर्देश भी दिए हैं। यह खबर आप बेसिक शिक्षा न्यूज़ डॉट इन पर पढ़ रहे हैं। बैठक में सीडीओ नेहा बंधु, सीएमओ डा. आरसी गुप्ता, डीआईओएस अजय कुमार सिंह, बीएसए दीपिका गुप्ता, सीओ यातायात विजयपाल सिंह तथा जिले के विभिन्न स्कूल कॉलेजों के प्रबंधक, प्रधानाचार्य मौजूद रहे।

इन स्कूलों के वाहनों के संबंध में दिए गए हैं नोटिस

सेंटर जोसेफ वर्ल्ड स्कूल के पांच, जेएस मेमोरियल पब्लिक स्कूल, बाबा इंटरनेशनल स्कूल, शिक्षा सागर पब्लिक इंटर कॉलेज, बालाजी ग्लोबल एकेडमी, जगत सिंह ग्लोबल एकेडमी, मदनमोहन हायर सेकेंड्री, भूपेंद्र सिंह चौहान, एसबीआरएल पब्लिक स्कूल के तीन-तीन, जीएम रॉयल इंटरनेशनल स्कूल के दो वाहन।

कोई टिप्पणी नहीं