Header Ads

छात्रा से छेड़खानी करने वाला इंचार्ज प्रधानाध्यापक गिरफ्तार


छात्रा से छेड़खानी करने वाला इंचार्ज प्रधानाध्यापक गिरफ्तार



टांडा (रामपुर), स्कूल यूनिफार्म दिलाने के बहाने छात्रा के साथ छेड़खानी करने के मामले में पिता की तहरीर के आधार पर पुलिस ने प्राथमिक विद्यालय के इंचार्ज प्रधानाध्यापक के खिलाफ छेड़खानी और पाक्सो एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज किया है। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

छात्रा से छेड़खानी का यह मामला सैदनगर ब्लाक के एक गांव के प्राथमिक स्कूल से जुड़ा हुआ है। कक्षा चार की एक छात्रा के परिजनों ने सोमवार को स्कूल पहुंचे इंचार्ज प्रधानाध्यापक की पिटाई की थी। जिसका वीडियो भी वायरल हुआ था। परिवार के लोगों का आरोप है कि शनिवार को स्कूल में पढ़ने के लिए आई थी।


आरोप के मुताबिक यूनिफार्म दिलाने के बहाने इंचार्ज प्रधानाध्यापक कक्षा चार की छात्रा को अपनी बाइक पर बैठाकर टांडा ले जा रहा था तब इंचार्ज प्रधानाध्यापक ने छात्रा के साथ छेड़खानी की, जिसके बाद बच्ची ने छुट्टी होने पर घर आकर सारी बात बताई। यह वाकया शनिवार का है। परिजनों ने इंचार्ज प्रधानाध्यापक को पुलिस के हवाले कर दिया था। छात्रा के पिता की ओर से मामले की तहरीर टांडा थाने को दी गई थी,

जिसके बाद पुलिस ने इस मामले में आरोपी शिक्षक के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया। आरोपी के खिलाफ पाॅक्सो एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है। टांडा थानाध्यक्ष सुरेंद्र पचौरी ने बताया कि इस मामले में मुकदमा दर्ज कर आरोपी इंचार्ज प्रधानाध्यापक को गिरफ्तार कर लिया है।

इंचार्ज प्रधानाध्यापक के खिलाफ जांच को कमेटी गठित

रामपुर, सैदनगर ब्लॉक के प्राथमिक विद्यालय पर तैनात इंचार्ज प्रधानाध्यापक के निलंबन के बाद बीएसए ने जांच कमेटी का गठन कर दिया है। जिसमें नगर व स्वार क्षेत्र के खंड शिक्षा अधिकारी को शामिल किया है।

ये दोनों अधिकारी अध्यापक पर लगाए गए आरोपों की जांच कर रिपोर्ट बीएसए को देंगे। जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी ने शिक्षक को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है। अब जांच कमेटी का गठन भी कर दिया है। नगर शिक्षा अधिकारी सुनील सक्सेना और स्वार के खंड शिक्षा अधिकारी विजय कुमार अध्यापक के खिलाफ लगाए गए आरोपों की जांच करेंगे।

इसके बाद 15 दिन के भीतर रिपोर्ट जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी को सौंपी जाएगी। उसके आधार पर अध्यापक के खिलाफ विभागीय कार्रवाई की जाएगी।

कोई टिप्पणी नहीं