Header Ads

स्कूल से नदारद शिक्षिका बर्खास्त, दो को नोटिस जारी


स्कूल से नदारद शिक्षिका बर्खास्त, दो को नोटिस जारी

मैनपुरी, लंबे समय से स्कूलों से गायब एक शिक्षिका को बर्खास्त कर दिया गया। दो अन्य शिक्षकों को सेवा समाप्ति का नोटिस दिया गया है। इन शिक्षकों को कार्रवाई से पहले बीएसए कार्यालय की ओर से नोटिस भेजे गए थे लेकिन इन शिक्षकों ने कोई जबाब नहीं दिया। महिला शिक्षिका जबाब देने नहीं आई तो उसे बर्खास्त कर दिया गया। वहीं दो अन्य शिक्षकों को जबाब न देने पर सेवा समाप्ति का नोटिस भेजा गया है।


ब्लॉक घिरोर के उच्च प्राथमिक विद्यालय दरवाह में तैनात सहायक अध्यापिका रजनी सिंह को सेवा से बर्खास्त कर दिया गया। बीएसए की ओर से उन्हें पत्र भेजकर इसकी जानकारी दी गई। बताया गया कि तीन अप्रैल 2019 को रजनी सिंह ने व्यक्तिगत कारणों से त्याग पत्र देने का पत्र भेजा लेकिन वह कार्यालय की ओर से दिए गए नोटिस पर उपस्थित नहीं हुईं। उनके लगातार अनुपस्थित होने पर उन्हें नोटिस जारी कराए गए। लेकिन वह फिर भी नहीं आईं जिसके चलते उन्हें लंबी अवधि तक सेवा से दूर रहने पर उनकी सेवाएं समाप्त कर दी गई हैं।


नसीरपुर में तैनात अध्यापक भी लगातार गायबघिरोर के ही उच्च प्राथमिक विद्यालय नसीरपुर में तैनात सहायक अध्यापक राजीव चौहान 22 अगस्त 2022 से लगातार गायब हैं। इंचार्ज प्रधानाध्यापक द्वारा उनसे इस संबंध में बात करने की कोशिश की गई। यह खबर आप बेसिक शिक्षा न्यूज़ डॉट इन पर पढ़ रहे हैं। उनके गायब होने पर स्कूल का शिक्षण कार्य बाधित होने की शिकायत आई। बीएसए ने सात दिन में इस शिक्षक से भी स्पष्टीकरण देने को कहा है। स्पष्टीकरण न देने पर शिक्षक की सेवा समाप्त करने की चेतावनी दी गई है।

प्राथमिक विद्यालय दारापुर द्वितीय से शिक्षक गायब

मैनपुरी। घिरोर के प्राथमिक विद्यालय दारापुर द्वितीय में तैनात सहायक अध्यापक दलवीर सिंह भी बिना किसी सूचना के 30 अगस्त 2022 से स्कूल से गायब थे। इस संबंध में उन्हें बीएसए कार्यालय की ओर से नोटिस भेजा गया। उन्हें इस संबंध में नोटिस भी दिया गया लेकिन फिर भी उन्होंने जबाब दाखिल नहीं किया। इसके चलते उनसे सात दिनों में स्पष्टीकरण तलब किया गया है। संतोषजनक स्पष्टीकरण न मिलने पर सेवा समाप्ति की कार्रवाई करने की चेतावनी भी उन्हें दी गई है।

लंबे समय से गायब हैं दो अन्य शिक्षक बर्खास्तगी का नोटिस
घिरोर क्षेत्र के अलग अलग स्कूलों में कार्यरतथे यह शिक्षक

कोई टिप्पणी नहीं