Header Ads

शिक्षकों की सेवाएं समाप्त करने का विरोध


बस्ती। उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षक संघ ने प्रदेश नेतृत्व के आह्वान पर बृहस्पतिवार को तदर्थ शिक्षकों की सेवा समाप्ति के विरोध में डीआईओएस कार्यालय पर धरना दिया। मुख्यमंत्री को संबोधित मांग पत्र डीआईओएस को सौंपा।


संगठन के जिलाध्यक्ष शिवपाल सिंह ने कहा कि माध्यमिक विद्यालयों में कार्यरत शिक्षकों की सेवाएं समाप्त करने के विरोध में यह आंदोलन तब तक जारी रहेगा जब तक उनकी सेवाएं पुनः बहाल नहीं की जाती हैं। माध्यमिक स्कूलों में शिक्षकों की भारी कमी है। तदर्थ शिक्षकों ने पूरा जीवन विद्यालयों में खपा दिया और सरकार ने एक ही झटके में इन्हें अयोग्य घोषित कर दिया। आज इन शिक्षकों का परिवार भूखे रहने के लिए मजबूर है। सरकार ने शिक्षकों के पुरानी पेंशन की मांग के आंदोलन को कमजोर करने के लिए कुचक्र रच रही है।





धरने को मंडलीय मंत्री रामेश्वर सिंह, प्रधानाचार्य परिषद के अध्यक्ष राम कोमल सिंह, उपाध्यक्ष प्रत्यूष कुमार सिंह, उपाध्यक्ष रामगोपाल यादव, रामेश्वर सिंह, डॉ. विकास भट्ट कामिल, वेद प्रकाश द्विवेदी आदि ने संबोधित किया।

धरने के बाद मुख्यमंत्री के नाम संबोधित ज्ञापन डीआईओएस को सौंपा। ज्ञापन में माध्यमिक विद्यालयों में कार्यरत तदर्थ शिक्षकों की सेवा समाप्ति के शिक्षा निदेशक के आदेश पर पुनर्विचार करने तथा उन्हें विनियमित करने की मांग की गई है। इस मौके पर वेद प्रकाश द्विवेदी, डॉ श्रीकांत, हेमंत कुमार चौधरी, अरुण कुमार सिंह, प्रेमनाथ विश्वकर्मा, दिनेश तिवारी, आनंद सिंह, सुनील कुमार पांडेय आदि शिक्षक मौजूद रहे।

कोई टिप्पणी नहीं