Header Ads

परिषदीय विद्यालयों में बच्चों के भविष्य पर गुरुजी की मनमानी का ताला

 

चंदौसी। परिषदीय विद्यालयों में शिक्षा रामभरोसे है। ऐसा ही हाल सोमवार को चंदौसी के मोहल्ला डहरिया स्थित इंदिरा गांधी कन्या प्राइमरी स्कूल में देखने को मिला। दोपहर एक बजे विद्यालय में ताला लटका हुआ था। स्कूल में तैनात इकलौते शिक्षक गायब थे।





परिषदीय विद्यालयों में बच्चों की शिक्षा को बेहतर बनाने के लिए अनेक प्रयास चल रहे हैं। नवाचार को बढ़ावा दिया जा रहा है, बच्चों को सुविधाएं भी दी जा रही हैं। इसके बावजूद कुछ शिक्षक बच्चों के भविष्य के साथ खिलवाड़ कर रहे हैं। चंदौसी के मोहल्ला डहरिया में सोमवार को दोपहर एक बजे नगर क्षेत्र के इंदिरा गांधी कन्या प्राइमरी स्कूल का मुख्य गेट खुला था।



अंदर कार्यालय व कक्षों पर ताले लगे थे। स्कूल में न तो बच्चे थे और न ही शिक्षक। मोहल्ले वासियों ने बताया कि यहां तैनात शिक्षक आए दिन स्कूल में ताला लगाकर कहीं चले जाते हैं। स्कूल आए बच्चे शिक्षक का इंतजार करते हैं और बाद में घर चले जाते हैं। नियमानुसार इस समय सुबह पौने नौ बजे से तीन बजे तक स्कूल खुला होना चािहए।


एबीएसए अरुण कुमार ने कहा कि पहले भी इस स्कूल की कई शिकायत मिल चुकी हैं। इस संबंध में उच्च अधिकारियों को अवगत कराया जा चुका है। मामले की जांच कर शिक्षक के िखलाफ कार्रवाई की जाएगी।

कोई टिप्पणी नहीं