Header Ads

इंचार्ज प्रधानाध्यापिका को दौड़ाया, हमले की कोशिश: कक्षाओं में चीखने लगे बच्चे

 

फरीदपुर, 

नोड्यूज को लेकर सेवानिवृत्त शिक्षक ने प्रभारी प्रधानाध्यापिका को स्कूल परिसर में दौड़ाकर हमला करने की कोशिश की। प्रभारी प्रधानाध्यापिका ने खुद को कमरे में बंद होकर जान बचाई। इस घटनाक्रम को देखकर बच्चे सहम गए। साथी शिक्षिकाओं के साथ थाने पहुंची प्रभारी प्रधानाध्यापिका ने सेवानिवृत्त शिक्षक के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है।




प्राथमिक शिक्षक संगठन ने इस कृत्य की घोर निंदा करते हुए पुलिस से कार्रवाई की मांग की है। सेवानिवृत शिक्षक के हमले का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।


पुलिस के मुताबिक फरीदपुर ब्लॉक के सैदापुर प्राइमरी स्कूल से बीते दिनों खुर्शीद अली सेवानिवृत हो गए। इसके बाद शिक्षिका रानी शर्मा को प्रभारी प्रधानाध्यापक बनाया गया। कार्यभार ग्रहण करने से पहले प्रभारी प्रधानाध्यापक रानी शर्मा ने सेवानिवृत्त शिक्षक खुर्शीद अली से अभिलेख मांगे। लेकिन उन्होंने स्कूल के कोई अभिलेख नहीं दिये।


आरोप है कि सेवानिवृत्त शिक्षक खुर्शीद अली पेंशन चालू कराने के लिए कई दिनों से बगैर अभिलेख दिए नोड्यूज मांग रहे थे। प्रभारी प्रधानाध्यापिका ने बगैर अभिलेख नोड्यूज देने से इनकार कर दिया। जिसके बाद उन्होंने बाइक से टक्कर मारकर रानी शर्मा की हत्या की धमकी दी। रानी शर्मा ने बीईओ विकास कुमार से मामले की शिकायत की। लेकिन यहां से कोई कार्रवाई नहीं हुई। गुरुवार को प्रभारी प्रधानाध्यापिका रानी शर्मा अपनी साथी शिक्षिकाओं के साथ स्कूल में बच्चों को पढ़ा रही थी। इसी दौरान सेवानिवृत शिक्षक खुर्शीद अली अपने दो अन्य साथियों के साथ बाइक से स्कूल में पहुंचे। उन्होंने प्रभारी प्रधानाध्यापिका रानी शर्मा के साथ गाली-गलौज शुरू कर दी। अन्य शिक्षकों ने विरोध करते हुए शिकायत की धमकी दी। आरोप है कि इसके बाद खुर्शीद अली गाली-गलौज करते हुए डंडा लेकर प्रभारी प्रधानाध्यापक की ओर दौड़ पड़े। प्रभारी प्रधानाध्यापिका ने खुद को कमरे में बंदकर अपनी जान बचाई। सेवानिवृत शिक्षक खुर्शीद अली मौके से भाग निकला। इसके बाद रानी शर्मा अपनी साथी शिक्षकों के साथ थाने पहुंची। उन्होंने सेवानिवृत शिक्षक खुर्शीद अली के खिलाफ तहरीर दी। पुलिस ने सेवानिवृत शिक्षक खुर्शीद अली के खिलाफ मुकदमा दर्ज करके दबिश दी, लेकिन वह घर से फरार हो गया।



शिक्षिका को पहले भी पत्थर मार चुका था खुर्शीद


6 महीने पहले मामूली कहासुनी के बाद खुर्शीद अली ने साथी शिक्षिका को पत्थर मार दिया। जिसकी वजह से वह घायल हो गई थी। शिक्षिका ने मुकदमा दर्ज कराया। पुलिस ने उसे गिरफ्तार करके जेल भेज दिया। इसके बाद विभाग की ओर से उसे सस्पेंड किया गया। बहाल होने के बाद खुर्शीद सेवानिवृत हो गया। प्रभारी प्रधानाध्यापिका से नोड्यूज को लेकर फोन पर हत्या की धमकी दे रहा था। 


प्राथमिक शिक्षक संघ ने सेवानिवृत शिक्षक की करतूत की निंदा करते हुए पुलिस से की कार्रवाई की मांग। सेवानिवृत्त शिक्षक खुर्शीद अली का स्कूल परिसर में प्रभारी प्रधानाध्यापिका को दौड़ाते हुए वीडियो वायरल हुआ। प्राथमिक शिक्षक संघ के ब्लॉक अध्यक्ष सुनील शुक्ला ने शिक्षकों की आपातकालीन बैठक बुलाई। उन्होंने सेवानिवृत्त शिक्षक की करतूत की घोर निंदा करते हुए पुलिस से कार्रवाई की मांग की। पुलिस ने आरोपी के यहां दबिश दी लेकिन वह फरार हो गया।




कक्षाओं में चीखने लगे बच्चे


सेवानिवृत्त शिक्षक खुर्शीद अली की गालियां सुनकर बच्चे अपने कमरों से बाहर निकल आए। बच्चों के सामने खुर्शीद ने प्रभारी प्रधानाध्यापिका को डंडा लेकर दौड़ाना शुरू कर दिया। प्रभारी प्रधानाध्यापिका  कमरे में बंद हो गई। उन्हें देखकर बच्चे रोने लगे। तमाम अभिभावक मौके पर पहुंचे। कई लोग अपने बच्चों को स्कूल से वापस घर ले गए।


शिक्षिका की तहरीर पर आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। उसे गिरफ्तार करने के लिए दबिश दी जा रही है। आरोपी के खिलाफ कठोर कार्रवाई की जाएगी।


दयाशंकर, फरीदपुर इंस्पेक्टर।

कोई टिप्पणी नहीं