Header Ads

यूपी में 872 डॉक्टरों की भर्ती की जाएगी, आवेदन 25 तक


यूपी में 872 डॉक्टरों की भर्ती की जाएगी

यूपी में 872 डॉक्टरों की भर्ती की जाएगीत्योहारी मौसम में बंपर नौकरियों की उम्मीद

नई दिल्ली। इस त्योहारी सीजन में युवाओं को नौकरी का उपहार मिलने वाला है। स्टाफिंग कंपनी टीमलीज सर्विसेज की एक रिपोर्ट के मुताबिक, दूसरी छमाही में बैंकिंग और बीमा क्षेत्र में 50,000 अस्थायी नौकरियां आने की उम्मीद है। स्मार्ट फोन बनाने वाली कंपनियों में 60 हजार नौकरियां मिलने की उम्मीद है।

लखनऊ, विशेष संवाददाता। स्वास्थ्य विभाग द्वारा प्रदेश में 872 डॉक्टरों की भर्ती की जाएगी। प्रादेशिक चिकित्सा एवं स्वास्थ्य सेवा संवर्ग में इन डॉक्टरों की नियुक्ति वॉक इन इंटरव्यू के जरिए की जाएगी। इनमें एमबीबीएस के साथ ही विशेषज्ञ चिकित्सक भी शामिल हैं। इसके लिए चिकित्सा स्वास्थ्य महानिदेशालय की वेबसाइट पर 25 अगस्त तक ऑनलाइन आवेदन किया जा सकता है।

प्रदेश के सरकारी अस्पतालों में डॉक्टरों की कमी दूर करने की कवायद कई स्तर पर चल रही है। एक ओर राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन के जरिए 5 लाख रुपये तक के पैकेज पर 1190 विशेषज्ञ डॉक्टरों की भर्ती प्रक्रिया चल रही है तो दूसरी ओर लोक सेवा आयोग को भी 2382 चिकित्सकों की भर्ती के लिए विभाग की ओर से अधियाचन भेजा जा चुका है। वहीं सेवानिवृत्त सरकारी चिकित्सकों को भी फिर संविदा पर तैनाती दी जा रही है।
अब महानिदेशक चिकित्सा एवं स्वास्थ्य कार्यालय द्वारा 872 पदों पर डॉक्टरों की नियुक्ति के लिए प्रक्रिया शुरू की गई है। जिन 872 पदों के लिए आवेदन मांगे गए हैं, उनमें 349 पद सामान्य श्रेणी के लिए हैं। अनुसूचित जाति के लिए 183 और अनुसूचित जनजाति के लिए 17 पद आरक्षित हैं। ओबीसी के लिए 236 पद और ईडब्ल्यूएस श्रेणी के लिए 87 पद हैं। वहीं क्षैतिज आरक्षण की बात करें तो 17 पद स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों के आश्रितों, 34 पद दिव्यांगों, 43 भूतपूर्व सैनिकों व 174 पद महिलाओं के लिए आरक्षित हैं


कोई टिप्पणी नहीं