Header Ads

खाद्य सुरक्षा अधिकारियों ने एमडीएम की गुणवत्ता परखी

देवरिया जिले के परिषदीय विद्यालयों में खाद्य सुरक्षा अधिकारियों ने गुरुवार को एमडीएम की गुणवत्ता परखी। चार विद्यालयों से रसोई से भोजन का सैंपल लेकर जांच के लिए प्रयोगशाला भेज दिया। यह कार्रवाई उच्चाधिकारियों के आदेश पर नियमित अभियान के तहत की गई।






बैतालपुर क्षेत्र के संविलियन विद्यालय बेलावलपुर में खाद्य सुरक्षा अधिकारी घनश्याम वर्मा ने मध्यान भोजन का निरीक्षण किया गया। पके पकाए भोजन में मीनू के अनुरूप बन रहे चावल को चखा। चावल का नमूना संग्रहित कर जांच के लिए भेज दिया। सभी 87 बच्चों व शिक्षकों को खाद्य स्वच्छता के प्रति जागरूक किया गया। उच्च प्राथमिक विद्यालय, परसा बरवां खाद्य सुरक्षा अधिकारी मानवेंद्र कुमार ने अरहर की दाल का नमूना संग्रहित किया। सभी 56 बच्चों को खाद्य सुरक्षा व स्वस्थ खानपान की आदतों के बारे में बताया। प्राथमिक विद्यालय मेहड़ा में तैयार अरहर दाल का नमूना संग्रहित करते हुए खाद्य सुरक्षा अधिकारी श्रीराम यादव ने 48 विद्यार्थियों को खाद्य सुरक्षा के टिप्स दिए।


संविलियन विद्यालय, वालियवां बैतालपुर में खाद्य सुरक्षा अधिकारी संदीप कुमार श्रीवास्तव ने तैयार सब्जी का नमूना संग्रहित करते हुए विद्यालय में उपस्थित सभी 59 विद्यार्थियों को जागरूक किया गया। जिला कारागार में मुख्य खाद्य सुरक्षा अधिकारी शिवेंद्र शिवेंद्र गुप्ता ने भोजनालय का निरीक्षण किया। बंदियों के लिए तैयार भोजन जिसमें रोटी, अरहर की दाल ,सब्जी तथा चावल के कुल चार नमूने एकत्रित कर झांसी प्रयोगशाला जांच के लिए भेजा गया।

कोई टिप्पणी नहीं