Header Ads

शिक्षक बना हैवान: असिस्टेंट प्रोफेसर ने छात्रा को पढ़ाने के बहाने कक्ष में बुलाया, फिर की शर्मनाक हरकत


आगरा कॉलेज में बृहस्पतिवार को अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) की ओर से विरोध प्रदर्शन किया गया। कॉलेज के एक असिस्टेंट प्रोफेसर पर छात्रा के साथ अभद्रता करने का आरोप लगाया गया। प्राचार्य को ज्ञापन देकर शिक्षक के खिलाफ कार्रवाई किए जाने की मांग की गई।



ये लगाया गया आरोप
संगठन के पदाधिकारियों ने आरोप लगाया कि स्नातक प्रथम वर्ष की छात्रा को 19 अप्रैल को पढ़ाने के बहाने शिक्षक ने अपने कक्ष में बुलाया और अभद्र व अश्लील व्यवहार किया। छात्रा ने इस संबंध में बुधवार को ही कॉलेज प्रशासन को एक शिकायत पत्र भी दिया था। शिक्षक पर पहले भी छात्राओं से आपत्तिजनक व्यवहार करने के आरोप लग चुके हैं।


दोषी शिक्षक को निलंबित करने की मांग
संगठन की ओर से मामले में तीन सदस्यीय वरिष्ठ प्रोफेसर्स की जांच समिति बना कर, तत्काल जांच कराए जाने और दोषी शिक्षक को निलंबित करने की मांग रखी। शिक्षक जांच प्रभावित न कर सके, इसलिए उन्हें अवकाश पर भेजने के लिए कहा गया। कॉलेज में शिक्षक को दिए गए निजी कक्ष को तत्काल वापस लेने की भी मांग की गई।


दिया गया ज्ञापन
प्राचार्य प्रो. अनुराग शुक्ल ने कहा कि उनके यहां ऐसे मामलों की जांच के लिए कमेटी गठित है। उससे मामले की जांच कराई जाएगी। रिपोर्ट के आधार पर कदम उठाया जाएगा। प्राचार्य को ज्ञापन देने वालों में एबीवीपी के कॉलेज इकाई के अध्यक्ष अमित चौधरी व अन्य शामिल रहे।

कोई टिप्पणी नहीं