Header Ads

प्राथमिक शिक्षकों ने दी आंदोलन की चेतावनी


बस्ती। उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ ने शिक्षकों की समस्याओं के निस्तारण की मांग की है। बाद में डीएम को संबोधित 19 सूत्री ज्ञापन एसडीएम गिरीश चंद्र झा को दिया।


इससे पहले संघ के सदस्यों ने प्रेस क्लब सभागार में बैठक की। जिलाध्यक्ष उदयशंकर शुक्ल ने आरोप लगाया कि बीईओ हर्रैया शिक्षकों से अभद्र आचरण करते हैं। इसके अलावा बीएसए कार्यालय का वरिष्ठ लिपिक के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई की मांग की गई थी, मगर अब तक कोई कार्रवाई नहीं हुई। इससे भ्रष्टाचारियों का मनोबल बढ़ता जा रहा है। मांग की कि इस मामले में तत्काल कार्रवाई की जाए। आरोप लगाया कि बीईओ हर्रैया ने कंपोजिट ग्रांट का अपने चहेतों के माध्यम से फर्म बनवाकर मोटी रकम लेकर सरकारी धनराशि का दुरूपयोग किया है। इसकी भी जांच आवश्यक है। चेतावनी दी कि यदि शीघ्र प्रभावी कार्रवाई न हुई तो संघ निर्णायक आंदोलन को बाध्य होगा। जिला मंत्री राघवेन्द्र प्रताप सिंह ने कहा कि अखिल भारतीय प्राथमिक शिक्षक संघ का राष्ट्रीय अधिवेशन 11 से 13 मई तक आयोजित किया गया है। इसमें जनपद के शिक्षक अपनी उपस्थिति सुनिश्चित करें।

इस मौके पर वरिष्ठ उपाध्यक्ष अखिलेश मिश्र संयुक्त मंत्री विजय प्रकाश चौधरी, इंद्रसेन, महेश कुमार, अभिषेक उपाध्याय, दिवाकर सिंह, शशिकांतधर दूबे, रीता शुक्ल आदि मौजूद रहे।


primary ka master, primary ka master current news, primarykamaster,
basic siksha news, basic shiksha news, upbasiceduparishad, uptet

कोई टिप्पणी नहीं