Header Ads

शादी के तीन साल बाद शिक्षक पति हुआ लालची, तनाव में शिक्षिका, बोली- जीने की इच्छा हो चुकी है खत्म


मैनपुरी के यदुवंश नगर की रहने वाली एक शिक्षिका ने पति और ससुरालीजन पर प्रताड़ित करने का आरोप लगाया। उसने कहा कि पति द्वारा उसे आत्महत्या के लिए भी उकसाया गया। शिक्षिका की तहरीर पर पुलिस ने दहेज प्रताड़ना सहित अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।



20 नवंबर 2020  को हुई थी शादी 
सदर कोतवाली क्षेत्र के यदुवंश नगर निवासी शिक्षिका सारिका यादव ने बताया कि उनकी शादी 20 नवंबर 2020 को शिक्षक अंकित सिंह निवासी लोहिया नगर विधूना के साथ हुई है। शादी के कुछ समय तक तो सब कुछ ठीक रहा, लेकिन उसके बाद पति व अन्य ससुरालीजन दहेज की मांग को लेकर प्रताड़ित करने लगे। पति ने कई बार उसे खुदकुशी के लिए भी उकसाया, पति ने अभी तक उसे अपने रहने की जगह तक नहीं बताई।


दूसरे लोगों से कराई अभद्रता 
पीड़िता ने बताया कि अगस्त 2021 को वह अपनी बहन के साथ पति के स्कूल धीमर खेड़ा न्याय पंचायत चंदुपुर ब्लॉक स्वार रामपुर पहुंची। वहां पति ने कुछ लोगों को बुला लिया। उन लोगों ने अभद्रता की। पति ने उससे उसकी नौकरी की वजह से ही धोखाधड़ी कर शादी की। रामपुर थाना पुलिस भी परिजन के साथ पति के स्कूल गई, लेकिन उसने कोई बात नहीं की। वह अवसादग्रस्त हो चुकी है। पुलिस ने तहरीर के आधार पर पति अंकित सिंह उर्फ दीपू, ससुर अरविंद, सास कुसमा और ननद अनिष्का उर्फ इस्क्रा के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

जीने की इच्छा हो चुकी है खत्म
शिक्षिका ने कहा कि उसके साथ जो धोखा हुआ। इस वजह से वह अब अवसादग्रस्त हो चुकी है। बार बार मन में आत्महत्या करने का विचार आता है। पति द्वारा उस से पैसों की लालच में शादी की गई। पीड़िता ने आरोपी ससुरालीजन के विरुद्ध कार्रवाई किए जाने की मांग की है।

primary ka master, primary ka master current news, primarykamaster,
basic siksha news, basic shiksha news, upbasiceduparishad, uptet

कोई टिप्पणी नहीं