Header Ads

कस्तूरबा विद्यालय छात्राओं का जीजीआईसी में सीधे प्रवेश


कस्तूरबा गांधी आवासीय विद्यालय की आठवीं पास छात्राओं को 9 वीं में दाखिले के लिए स्कूलों के चक्कर नहीं लगाने पड़ेंगे। सभी छात्राओं का प्रवेश राजकीय बालिका इंटर कॉलेज व राजकीय इंटर कॉलेज में सीधे होगा। जिन स्कूल में छात्रावास उपलब्ध हैं वहां पर छात्राओं को रहने की सुविधा मिलेगी। राज्यपाल आनंदी बेन पटेल ने चिनहट के कस्तूरबा विद्यालय में मार्च में आयोजित एक कार्यक्रम में शिक्षा विभाग के अधिकारियों को कक्षा आठ की सभी छात्राओं के 9 वीं में दाखिले के निर्देश दिये थे।

बीएसए अरुण कुमार ने बताया कि लखनऊ के आठ कस्तूरबा आवासीय विद्यालयों में करीब 200 छात्राओं ने कक्षा आठ पास किया है। सभी छात्राओं के दाखिले नजदीकी राजकीय इंटर कॉलेज में कराए जाएंगे। कस्तूरबा विद्यालय की प्रधानाचार्यों को निर्देश हैं कि वह 9 वीं की छात्राओं के प्रवेश में मदद करें। छात्राओं के दाखिले के लिए डीआईओएस राकेश कुमार पाण्डेय ने भी प्रधानाचार्यों को पत्र लिखा है।



लखनऊ के ग्रामीण इलाकों में आठ कस्तूरबा गांधी आवासीय विद्यालय हैं। इन स्कूलों की कक्षा आठ पास करीब 200 छात्राओं के 9 वें प्रवेश नजदीकी राजकीय बालिका कॉलेज व राजकीय इंटर कॉलेज कराने की कार्रवाई शुरू हो गई है। अरुण कुमार, बीएसए

कोई टिप्पणी नहीं