Header Ads

हर साल हो शिक्षक भर्ती जारी किया जाए कैलेंडर


प्रयागराज । प्रतियोगी छात्र चाहते हैं। कि बेसिक से लेकर उच्च शिक्षा तक हर साल शिक्षक भर्ती का विज्ञापन नियमित रूप से जारी किया जाए और कैलेंडर भी जारी हो, जिसमें परीक्षा से लेकर परिणाम तक की तिथियां प्रस्तावित की जाएं।


एलनगंज में राम प्रिया रोड स्थित उपाध्याय लॉज में आयोजित अमर उजाला के संवाद कार्यक्रम 'यूथ अड्डा' में प्रतियोगी छात्रों ने यह मांग उठाते हुए कहा कि पांच साल से बेसिक शिक्षा विभाग की ओर से कोई नई भर्ती नहीं आई है।

अशासकीय सहायता प्राप्त विद्यालयों में टीजीटी-पीजीटी और अशासकीय महाविद्यालयों में असिस्टेंट प्रोफेसर भर्ती के लिए अगस्त 2022 में आवेदन प्रक्रिया पूरी हो चुकी लेकिन परीक्षा तिथि अब तक घोषित नहीं की गई। प्रतियोगियों ने सवाल उठाए कि नए शिक्षा सेवा चयन आयोग का भी कोई अतापता नहीं है।

प्रतियोगियों का कहना है कि हर साल तकरीबन सात लाख अभ्यर्थी बीएड एवं डीएलएड की पढ़ाई पूरी करते हैं, लेकिन शिक्षा विभाग में नौकरी नहीं है।

फंसी छात्रवृत्ति

लॉज में रहने वाले छात्रों ने बताया कि स्कॉलरशिप न आने से वे परेशान हैं। उनकी स्कॉलरशिप के प्रोसेस में दर्शाया जा रहा है. कि खाते में पैसा पहुंच चुका है, लेकिन अभी तक स्कॉलरशिप की धनराशि खाते में नहीं आई है।


संवाद मे शामिल छात्र

प्रतापगढ़ के अमित मिश्रा, संजय, बस्ती के अभिषेक चौधरी, विशाल वर्मा, जौनपुर के प्रिंस, संदीप, अंबेडकर नगर के विकास गौरव, सत्यवीर स्वामी, रंजीत सोनभद्र के मनीष, शिखर उपस्थित रहे।

कोई टिप्पणी नहीं