Header Ads

छूटे परीक्षार्थियों की प्रयोगात्मक परीक्षाएं पांच व छह अप्रैल को


प्रयागराज । छूटे परीक्षार्थियों के लिए प्रयोगात्मक परीक्षाओं की तिथियां यूपी बोर्ड ने घोषित कर दी हैं। पांच और छह अप्रैल को प्रयोगात्मक परीक्षा का आयोजन होगा। यह परीक्षा सीसीटीवी कैमरे की निगरानी में परिषद के क्षेत्रीय कार्यालयों द्वारा नियुक्त परीक्षकों द्वारा कराई जाएंगी।

किसी विद्यालय के सभी परीक्षार्थियों की छूटी हुई परीक्षा उनके ही विद्यालय में तथा एकल रूप से छूटे परीक्षार्थियों की परीक्षा क्षेत्रीय कार्यालय द्वारा जनपद मुख्यालय स्तर पर निर्धारित किए गए केंद्र पर होगी। इस बारे में छूटे परीक्षार्थियों को अपने पंजीकृत विद्यालय या डीआईओएस कार्यालय से संपर्क करना होगा। वहीं से परीक्षार्थियों को तिथि और केंद्र की जानकारी मिलेगी। इसके बाद प्रयोगात्मक परीक्षा के लिए कोई अन्य अवसर नहीं दिया जाएगा।



188 केंद्रों पर कापियों का मूल्यांकन पूरा: यूपी बोर्ड परीक्षा की कापियों का मूल्यांकन कार्य 28 मार्च तक पूरा करने के लिए बोर्ड सचिव दिव्यकांत शुक्ल ने कहा था, लेकिन प्रदेश के 258 मूल्यांकन केंद्रों में से सिर्फ 188 पर ही कापियों के जांचने का कार्य पूरा हो सका। मंगलवार तक प्रदेश में 2,89, 97623 कापियां परीक्षकों द्वारा जांची जा चुकी हैं। प्रदेश के 42 जिलों प्रतापगढ़, प्रयागराज, फतेहपुर, सुल्तानपुर, बाराबंक, अम्बेडकर नगर, अमेठी, बलरामपुर, संत कबीर नगर, आजमगढ़, बलिया, जौनपुर, गाजीपुर, वाराणसी, भदोही आदि में मूल्यांकन कार्य समाप्त हो चुका है।

कोई टिप्पणी नहीं