Header Ads

मांगें पूरी नहीं हुईं तो चरणबद्ध आंदोलन करेंगे प्रधानाचार्य


लखनऊ। उत्तर प्रदेश प्रधानाचार्य परिषद के बैनर तले माध्यमिक शिक्षा विभाग के प्रधानाचार्यों ने 14 सूत्री मांगों को लेकर बुधवार को पार्क रोड स्थित माध्यमिक शिक्षा निदेशालय पर धरना दिया। परिषद के पदाधिकारियों ने विभाग के निदेशक महेंद्र देव को संबंधित ज्ञापन भी दिया।


प्रदर्शन के दौरान आयोजित सभा में परिषद के प्रांतीय संरक्षक श्रीनिवास शुल्क ने कहा कि आंदोलन के पहले चरण में सभी जिला मुख्यालयों पर 20 अक्तूबर को प्रधानाचार्यों ने धरना देकर जिला विद्यालय निरीक्षक को मांग पत्र दिए थे। पर, सरकार की हठधर्मिता के चलते समस्याएं यथावत है। उन्होंने कहा कि प्रधानाचार्य की स्थिति व अस्मिता से जुड़ा मांग पत्र है। इसे स्वीकार कर सरकार को शैक्षणिक व्यवस्था सुदृढ़ करना चाहिए।

परिषद के प्रदेश अध्यक्ष सुशील कुमार सिंह ने कहा कि प्रदेश का प्रधानाचार्य अब खामोश नहीं बैठेगा। अपनी मांगों को लेकर चरणबद्ध आंदोलन किया जाएगा।

वहीं प्रांतीय संरक्षक डॉ. तेज प्रताप सिंह ने कहा कि सरकार की उदासीनता माध्यमिक शिक्षा व्यवस्था पर प्रतिकूल प्रभाव डालेगी। डॉ. वीरेंद्र कुमार त्रिपाठी ने कहा कि समस्याओं की अनदेखी करना यह सरकार की संवेदनहीनता को दर्शाता है। धरना सभा को प्रांतीय कोषाध्यक्ष डॉ. मणिशंकर तिवारी, डॉ. शैलेंद्र दत्त शुक्ल, संगठन मंत्री राम सुंदर पांडे, हर प्रसाद यादव और सुशील कुमार सिंह ने भी संबोधित किया। धरना कार्यक्रम का संचालन प्रदेश महामंत्री डॉ. रवींद्र त्रिपाठी ने किया।

कोई टिप्पणी नहीं