Header Ads

Basic shiksha News: शिक्षकों ने किया बीएसए कार्यालय का घेराव, जानें क्या है मामला


फिरोजाबाद। मदनपुर ब्लॉक के प्राथमिक स्कूल धोनई के ऑडिट को लेकर एबीएसए मदनपुर और दो शिक्षकों के बीच हुई मारपीट के मामले ने तूल पकड़ लिया।

एबीएसए के खिलाफ विरोध जताने के लिए शिक्षकों ने शनिवार को घेराव किया। शिक्षक बीएसए कार्यालय पर तीन घंटे तक डटे रहे। उन्होंने हंगामा और नारेबाजी करते हुए एबीएसए पर कार्रवाई करने की मांग की शिक्षक मनोहर और अजीत कुमार ने भी एबीएसए के खिलाफ थाना सिरसागंज में रुपये नहीं देने पर अभद्रता और पिटाई करने का आरोप लगाते हुए तहरीर दे दी। देर शाम को दोनों पक्षों में समझौता हो गया।



पिछले एक सप्ताह से जिले में कंपोजिट ग्रांट का आडिट चल रहा है। बीते बुधवार को के एबीएसए विनय प्रताप सिंह ने आडिट नहीं कराने पर नोटिस जारी करने पर प्राथमिक स्कूल धौनई के

प्रभारी प्रधानाध्यापक मनोहर और सहायक अध्यापक अजीत कुमार पर अभद्रता, सरकारी अभिलेख फाड़ने और पिटाई करने का आरोप लगाते हुए थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई थी। शनिवार को इस मामले ने तूल पकड़ लिया और जिले के शिक्षक एकजुट हो गए। शनिवार दोपहर तीन बजे स्कूलों की छुट्टी होने के बाद उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ के पदाधिकारियों के नेतृत्व में करीब 400 शिक्षक बीएसए कार्यालय पहुंचे। शिक्षक हंगामा और नारेबाजी करने लगे। बीएसए ने एबीएसए को भी कार्यालय बुला लिया और दोनों पक्ष की बात सुनी। करीब तीन घंटे तक वार्ता चलती रही। बीएसए ने दोनों पक्षों के बीच समझौता करा दिया। शिक्षक संघ के पदाधिकारी सदर विधायक मनीष असीजा से भी मिले। इस दौरान उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ जिलाध्यक्ष डा. शौर्य देवमणि यादव, नगर संयोजिका कल्पना राजौरिया, कमलकांत पालीवाल, दिनेश राजा, धीरेंद्र यादव, सौवा हासिम, अरुण यादव, रंजीत, विरेंद्र, रुद्रदत्त, प्रताप सिंह, कमल यादव सहित उपस्थित रहे।

कोई टिप्पणी नहीं