Header Ads

छुट्टियां अपडेट न करने पर बीएसए नपेंगे

परिषदीय शिक्षकों की छुट्टियों को लेकर होने वाला खेल को पूरी तरह खत्म किया जाएगा। मानव संपदा पोर्टल पर शिक्षकों और शिक्षणेत्तर कर्मचारियों की पुरानी छुट्टियों को 15 सितम्बर तक मिशन मोड में अपडेट करना है। वहीं 20 सितम्बर को सभी जिले के बेसिक शिक्षा अधिकारी इस आशय का प्रमाणपत्र देंगे कि अपडेट करने का काम पूरा हो गया है। इसे पूरा न करने वाले बीएसए के खिलाफ कठोर कार्रवाई की जाएगी।


महानिदेशक स्कूल शिक्षा विजय किरन आनंद ने इस संबंध में बुधवार को आदेश जारी कर दिया है। उन्होंने कहा कि विभाग के संज्ञान में आया है कि कुछ अध्यापकों के संबंध में पहले उपयोग किए जा चुके अवकाशों का ब्यौरा मानव संपदा पोर्टल पर अंकित नहीं है। ये गंभीर अनियमितता है और स्वीकारयोग्य नहीं है। उन्होंने चेतावनी दी है कि यह अंतिम अवसर दिया जा रहा है इसके बाद संबंधित बीएसए की इसमें व्यक्तिगत संलिप्तता मानते हुए कठोर कार्रवाई की जाएगी।

बेसिक शिक्षा विभाग में सभी शिक्षकों का ब्यौरा मानव संपदा पोर्टल है। भौतिक सेवा पुस्तिका में दर्ज सभी जानकारियां ऑनलाइन की जानी है। इस संबंध में एक वर्ष से काम चल रहा है लेकिन अब भी पुरानी छ़ुट्टियों का रिकार्ड ऑनलाइन नहीं हो पाया है।

कोई टिप्पणी नहीं