Header Ads

साइबर सेल ने दिलाई शिक्षक की हड़पी रकम


मंझनपुर। सहबर अपराधियों के झांसे में फंसकर एक लाख 17 हजार रुपये गंवाने वाले शिक्षक का साइबर सेल ने पैसा वापस करा दिया है। अपराधियों ने बीएलओ ड्यूटी करने वाले शिक्षक को इनाम दिलाने का लालच देकर एनोडेस्क डाउनलोड कराया फिर पैसा ऑन लाइन ट्रांसफर कर लिया था।



नगर पालिका मंझनपुर के पना का पूरा निवासी देवमन पाल कंपोजिट विद्यालय देवखरपुर में शिक्षक है। देवमन पाल ने बीएलओ का काम किया था। पिछले दिनों उनके मोबाइल पर अंजान नंबर से कॉल आई।


फोन करने वाले ने बताया कि भारत सरकार की तरफ से उन्हें उत्कृष्ठ कार्य के लिए सम्मानित किया जाना है। इसके बाद अपराधी मे शिक्षक को झांसे में लेकर एनीडेस्क एप डाउन लोड करा दिया। इसके बाद देवमन के खाते से एक लाख 17 हजार रुपये पार कर दिए।

उन्होंने 29 अगस्त को मामले की शिकायत एसपी हेमराज मीना से की। एसपी ने सीओ क्राइम के नेतृत्व में साइबर सेल प्रभारी आशुतोष तिवारी, सीसीओ अखिलेश उपाध्याय व संदीप कुमार को खुलासे का निर्देश दिया। टीम के प्रयास से सोमवार को शिक्षक के खाते में रकम वापस करा दी गई। मंगलवार को पुलिस ऑफिस पहुंचे शिक्षक ने एसपी को धन्यवाद दिया एसपी ने बताया कि इसी तरह से कुछ और मामले भी हैं जिनको जांच की जा रही है।

कोई टिप्पणी नहीं