Header Ads

शिक्षिका से रंगदारी मांगने में जेल में बंद शिक्षक का होगा निलंबन


प्रतापगढ़ : शिक्षिका से रंगदारी मांगने में आठ मई से जेल में बंद शिक्षक को निलंबित किया जाएगा। घटना के बाद से अब तक शिक्षक की रिपोर्ट न देने पर बीएसए ने बीईओ कालाकांकर से स्पष्टीकरण मांगा है।

संग्रामगढ़ थाना क्षेत्र के चुभकी गांव की देवकली पत्नी राधेश्याम हिसामपुर क्षेत्र के प्राथमिक विद्यालय में शिक्षिका हैं। 11 मार्च की सुबह उसके घर के बाहर गेट पर उसे एक पोस्टर चस्पा मिला, जिसमें अपशब्दों के साथ एक लाख रुपए रंगदारी की मांगी गई थी। पैसे न देने पर उसके बेटे को जान से मारने की धमकी दी गई थी। परेशान शिक्षिका ने घर के बाहर लगे सीसीटीवी का फुटेज देखा। जिसमें 10 मार्च की रात लगभग 1:57 बजे एक बाइक से पहुंचे दो व्यक्ति गेट पर पोस्टर चस्पा करने व फायरिंग करते वापस लौटते दिखे।



इस मामले में पीड़िता की तहरीर पर पुलिस ने 12 मार्च को अज्ञात बदमाशों के खिलाफ मुकदमा किया। शिक्षिका से 10 लाख की रंगदारी मांगने के मुकदमे में सात मई की रात तीन बदमाशों को गिरफ्तार किया। बदमाशों द्वारा शिक्षिका से फोन पर बराबर रंगदारी की मांग की जा रही थी। सात मई को भी शिक्षिका से फोन पर रंगदारी मांगी गई। बदमाशों द्वारा उसी रात में संग्रामगढ़ थाना क्षेत्र के भरतपुर अंतर्गत जहानाबाद देवारा मार्ग पर यूकेलिप्टस के पेड़ के समीप स्थित अर्ध निर्मित बाउंड्री के पास पीड़िता से पैसा रखने को कहा गया। फोर्स के साथ एसओ संग्रामगढ़ अनिल कुमार पांडेय व स्वाट टीम प्रभारी सुनील यादव ने मौके पर घेराबंदी करके तीन बदमाशों को गिरफ्तार कर लिया। वहीं, अंधेरे का फायदा उठाकर एक बदमाश भागने में सफल हो गया था। पकड़े गए बदमाशों में से एक धर्मेंद्र सरोज पुत्र श्यामसुंदर सरोज निवासी चुभकी संग्रामगढ़ रहा, जो कालाकांकर के प्राथमिक विद्यालय कंचनपुर में सहायक अध्यापक है। पुलिस ने तीनों को आठ मई को जेल भेज दिया। घटना की जानकारी के बाद बीईओ कालाकांकर से बीएसए ने शिक्षक को जेल भेजे जाने की जांच कर रिपोर्ट मांगी, जिसे वह आज तक नहीं दे सके। इस पर बीएसए ने कालाकांकर के बीईओ सियाराम से स्पष्टीकरण तलब किया है। बीएसए भूपेंद्र सिंह ने बताया कि बीईओ की रिपोर्ट मिलते ही शिक्षक धर्मेंद्र को निलंबित कर दिया जाएगा।

कोई टिप्पणी नहीं