Header Ads

यूपी में बार‍िश से पांच डिग्री तक गिरा पारा, अब इन 32 जिलों में हो सकती है बारिश

दो दिन से हो रही बारिश में तापमान में पांच डिग्री सेल्सियस तक की कमी के साथ गर्मी से राहत मिली है। बुधवार को प्रदेश के 32 जिलों में तेज हवा और गरज-चमक के साथ हल्की से मध्यम बारिश के आसार हैं। वहीं, गुरुवार यानी 26 मई को प्रदेश भर में शुष्कता का पूर्वानुमान जारी किया गया है। मौसम विभाग ने प्रदेश भर में 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से धूल भरी आंधी और गरज और चमक की चेतावनी जारी की है।

मौसम विभाग के अनुसार अभी आने वाले चार- पांच दिनों तक मौसम ऐसा ही बना रहेगा। 24 से 28 मई के मध्य गरज चमक एवं धूल भरी आधी के साथ हल्की बारिश होने के आसार हैं। दिन का तापमान भी सामान्य रहेगा। हवाओं की गति तेज रहने की संभावना हैं।

मंगलवार को राजधानी का अधिकतम तापमान 30.2 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 21.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। सोमवार को लखनऊ का अधिकतम तापमान 35.8 डिग्री सेल्सियस था। प्रदेश में सबसे अधिक तापमान उरई में 38 डिग्री सेल्सियस, कानपुर और बलिया में 35.5 डिग्री सेल्सियस और वाराणसी में 35.4 डिग्री सेल्सियस पर दर्ज किया गया।




उत्‍तर प्रदेश में सबसे कम तापमान मेरठ में 17.1 डिग्री सेल्सियस, इटावा में 18.6 डिग्री सेल्सियस और शाहजहांपुर में 19.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। अगले दो दिनों तक अधिकतम तापमान 34 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 24 डिग्री सेल्सियस के आसपास रह सकता है।

इन जिलों में आज हो सकती है बारिश : रामपुर, बरेली, पीलीभीत, शाहजहांपुर, लखीमपुर-खीरी, सीतापुर, बहराइच, श्रावस्ती, गोंडा, बलरामपुर, बस्ती, सिद्धार्थनगर, संतकबीर नगर, गोरखपुर, महाराजगंज, कुशीनगर, देवरिया, सोनभद्र, चंदौली, वाराणसी, मिर्जापुर, जौनपुर, प्रयागराज, प्रतापगढ़, कौशांबी, चित्रकूट, रायबरेली, अमेठी, बांदा, फतेहपुर, हमीरपुर और महोबा में बुधवार को बूंदाबांदी से हल्की बारिश के आसार हैं।


आंधी -पानी के कारण सोमवार की सुबह कई जगह बाधित हुई बिजली मंगलवार को भी बहाल नहीं हो सकी है। देखा जाए तो एक हजार अधिक गांवों में बिजली आपूर्ति पटरी से उतर गई है। बिजली न आने से गांव में मोबाइल व इलेक्ट्रानिक उपकरण शो पीस बनकर रह गए है। लोगों को अंधेरा में रहना पड़ रहा है।सोमवार की स़ुबह साढ़े दस बजे आंधी-पानी आने से पूरे जिले की बिजली बाधित हो गई थी।

कोई टिप्पणी नहीं