Header Ads

UP ELECTION 2022 : झांसे में न आए , फर्जी है चुनाव आयोग के नाम से वायरल हो रहा यह संदेश

 UP ELECTION 2022 : झांसे में न आए , फर्जी है चुनाव आयोग के नाम से वायरल हो रहा यह संदेश

गोरखपुर,। पिछले कुछ दिनों से इंटरनेट मीडिया के विभिन्न प्लेटफार्मों पर वायरल हो रहे एक संदेश ने लोगों में भ्रम की स्थिति पैदा कर दी है। मतदाता सूची में नाम न होने पर भी वोट देने की व्यवस्था से जुड़ा यह संदेश पूरी तरह से फर्जी है।


जिला निर्वाचन अधिकारी ने कहा, कार्रवाई करेंगे

जिला निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि वायरल हो रहा यह संदेश फर्जी है। कोई भी इसपर विश्वास न करे। ऐसा करने वालों के विरुद्ध कानूनी कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने बताया कि जिसका नाम मतदाता सूची में नहीं होगा, वह वोट नहीं दे सकेगा।

मैसेज के जरिए यह भ्रम फैलाया जा रहा था कि मतदाता सूची में नाम न होने पर भी दो फोटो व फोटो लगा आइडी ले जाने पर फार्म सात भरकर वोट देने का अवसर मिलेगा। जिला निर्वाचन अधिकारी ने कहा कि इस मैसेज को पूरी तरह से अनदेखा करें।

बसपा के लेटर पैड का फर्जी तरीके से किया गया इस्तेमाल


बसपा के जिलाध्यक्ष संतोष कुमार जिज्ञासु ने चिल्लूपार विधानसभा क्षेत्र में वायरल हो रहे बसपा के लेटर पैड को फर्जी बताया है। उनका कहना है कि बसपा प्रत्याशी की मजबूती से घबराकर एक राजनीतिक दल ने कूटरचित तरीके से फर्जी लेटर पैड तैयार कर बसपा समर्थकों के समर्थन का दावा किया है। पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव मेवालाल गौतम का फर्जी हस्ताक्षर बनाकर इसे इंटरनेट मीडिया पर वायरल किया जा रहा है। राष्ट्रीय महासचिव ने भी इस पत्र के फर्जी होने की पुष्टि की है। जिलाध्यक्ष ने मतदाताओं से अपील की है कि पार्टी मजबूती से चुनाव लड़ रही है। किसी के बहकावे में न आएं। उन्होंने कहा कि इस मामले में कानूनी कार्रवाई भी की जाएगी।

मतदान को लेकर कमिश्नर, डीएम एवं सीडीओ की अपील

मंडलायुक्त, डीएम एवं सीडीओ की फोटो मतदान हमारा अधिकार है। लोकतंत्र के पावन पर्व में इसका प्रयोग जरूर करना चाहिए। मंडल के सभी नागरिक तीन मार्च को सुबह सात बजे से मतदान जरूर करें। मतदान करने के बाद ही कोई दूसरा कार्य करें। – रवि कुमार एनजीमंडलायुक्त।

तीन मार्च को सुबह सात बजे से शाम छह बजे तक मतदान होगा। घर से जरूर निकलें और वोट देने जाएं। मतदाताओं की सुविधा का ध्यान रखा जाएगा। उन्हें वोट देने जाने में कोई परेशानी नहीं होगी। मतदान के मामले में गोरखपुर को नंबर एक बनाना हम सब का कर्तव्य है। अपने मताधिकार का प्रयोग जरूर करें। – विजय किरन आनंद जिलाधिकारी।

पोलिंग पार्टियां बूथों तक पहुंच चुकी हैं। सभी तैयारियां पूरी हैं। अब बारी मतदाताओं की है। आप सभी लोगों से अपील है कि मतदान के कार्य को प्राथमिकता पर रखें और तीन मार्च की सुबह मतदान जरूर करें। इस बार हमें मतदान का रिकार्ड बनाना है। – इंद्रजीत सिंहमुख्य विकास अधिकारी।

कोई टिप्पणी नहीं