Header Ads

यूपी बोर्ड एग्जाम की तैयारी हेतु 2000 शिक्षकों की भेजी गई सूची

 यूपी बोर्ड एग्जाम की तैयारी हेतु 2000 शिक्षकों की भेजी गई सूची

जिले में यूपी बोर्ड परीक्षा कराने को लेकर शिक्षा विभाग ने तैयारियां तेज कर दी हैं। दस मार्च के बाद कभी भी यूपी बोर्ड परीक्षा कराने की तिथि घोषित हो सकती है। इसे लेकर शिक्षा विभाग ने कक्ष निरीक्षकों की तैनाती करने के लिए यूपी बोर्ड को करीब 2000 शिक्षकों की सूची ऑनलाइन भेज दी है।


जिले में बोर्ड की परीक्षा के लिए 76 स्कूलों को केंद्र बनाया गया है। इस बार हाईस्कूल में 23886 और इंटर में 18714 परीक्षार्थी परीक्षा में शामिल होंगे। यूपी बोर्ड परीक्षा को सकुशल संपन्न कराने के लिए शिक्षा विभाग जुट गया है। सभी केंद्रों पर परीक्षा के दौरान सीसीटीवी कैमरे, वाइस रिेकार्डिंग आदि का प्रबंध रहेगा। इसके अलावा प्रश्न पत्रों की गोपनीयता के लिए एक चाबी केंद्र व्यवस्थापक के पास और दूसरी चाबी परीक्षा केंद्र पर नियुक्त शिक्षक के पास रहेगी। दस मार्च को चुनाव के वोटों की गिनती समाप्त होने के बाद माध्यमिक शिक्षा परिषद कभी भी परीक्षा की तिथि घोषित कर सकता है। डीआईओएस कार्यालय से मिली जानकारी के अनुसार कक्षा निरीक्षकों की तैनाती के लिए करीब दो हजार शिक्षकों की सूची यूपी बोर्ड को भेज दी गई है। बोर्ड से ही केंद्रों पर जरूरत के अनुसार कक्ष निरीक्षक नियुक्त किए जाएंगे।

दस मार्च के बाद कभी भी यूपी बोर्ड परीक्षा कराने की तिथि घोषित हो सकती है।कक्ष निरीक्षकों की तैनाती करने के लिए ऑनलाइन यूपी बोर्ड को करीब 2000 शिक्षकों की सूची भेज दी गई है। जरूरत के अनुसार परीक्षा केंद्रों पर कक्ष निरीक्षक तैनात किए जाएंगे। – रविशंकर, जिला विद्यालय निरीक्षक, सोनभद्र।

कोई टिप्पणी नहीं