Header Ads

बेसिक के बर्खास्त 29 गुरुजन फिर पाएंगे तैनाती

 बेसिक के बर्खास्त 29 गुरुजन फिर पाएंगे तैनाती

 लखनऊ : हाईकोर्ट के आदेश पर बर्खास्त किए गए हरदोई के 10 और कन्नौज के 19 शिक्षकों को सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद बहाल कर दिया गया है। न्यायालय के आदेश के बाद बेसिक शिक्षा परिषद सचिव ने बीएसए को इन बर्खास्त शिक्षकों को फिर से तैनाती दिए जाने के निर्देश जारी कर दिए हैं। 




आगरा विश्वविद्यालय से सत्र 2004-2005 में फर्जी अंकपत्र के आधार पर नौकरी पाने वाले प्रदेश भर के 3365 शिक्षक फंसे हैं। एसआइटी की जांच में 800 से अधिक शिक्षकों को बर्खास्त भी किया गया है। इनमें से कोर्ट की शरण में गए याचियों को राहत प्रदान की गई है। उच्चतम न्यायालय ने इनको तैनाती देने का आदेश दिया है।


 हरदोई के जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी वीपी सिंह ने बताया कि सचिव के निर्देश जिले को प्राप्त हो चुके हैं जिसके अनुसार आगे की कार्रवाई की जा रही है। इसी तरह कन्नौज की जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी संगीता सिंह ने कोर्ट के आदेश का अवलोकन करने के बाद 30 सितंबर, 2019 को बर्खास्त किए गए सभी 19 शिक्षकों को बहाल कर दिया। शिक्षकों को संबंधित विद्यालय में कार्यभार ग्रहण कराते हुए विभागीय कार्य लेने की अनुमति देने के साथ ही वेतन और एरियर निर्गत करने के निर्देश भी दिए गए हैं।

कोई टिप्पणी नहीं