Header Ads

फर्जी तरीके से नौकरी हासिल करने वाला शिक्षक बर्खास्त - वेतन रिकवरी और मुकदमा दर्ज कराने का आदेश

बस्ती। परिषदीय स्कूल में दूसरे के अभिलेखों पर फर्जी तरीके से नौकरी हासिल करने वाले शिक्षक को बर्खास्त किया गया है। बीएसए ने वेतन रिकवरी और मुकदमा दर्ज करने का आदेश दिया है।




बीएसए कार्यालय के अनुसार जिले के रुधौली के प्राथमिक विद्यालय कुड़ी चौराहा में प्रधानाध्यापक पद पर कार्यरत राजेश कुमार का सहायक अध्यापक पद पर 2010 में चयन हुआ था। एसटीएफ स्तर से कराई जांच में यह सामने आया कि राजेश कुमार ने किसी दूसरे के अभिलेखों का प्रयोग कर नौकरी हासिल की है।


 इसी नाम का असली शिक्षक राजेश कुमार चौबे गोरखपुर जनपद में कैंपियरगंज ब्लॉक के परिषदीय विद्यालय सोनपुरवा पर कार्यरत है। उनके ही अभिलेखों का गलत तरीके से प्रयोग करके नौकरी हासिल कर ली है। जांच रिपोर्ट में फर्जीवाड़े की पुष्टि होने के बाद बीएसए ने रुधौली के प्राथमिक विद्यालय कुड़ी चौराहा में प्रधानाध्यापक पद पर कार्यरत राजेश कुमार को नोटिस देकर अपना पक्ष रखने का निर्देश दिया था, लेकिन वे तय समय सीमा में अपना पक्ष नहीं रखे। बीएसए कार्यालय के अनुसार अभिलेख में फर्जी शिक्षक ने अपना पता संतकबीरनगर जिले के कोतवाली थानांतर्गत औद्योगिक नगर दर्ज किया है। बीएसए जगदीश शुक्ल ने आरोपी प्रधानाध्यापक राजेश कुमार चौबे की सेवा समाप्त करने के साथ ही वेतन रिकवरी व मुकदमा दर्ज कराने के लिए आदेशित किया है।

primary ka master, primary ka master current news, primarykamaster, basic siksha news, basic shiksha news, upbasiceduparishad, uptet

कोई टिप्पणी नहीं